लॉगिन

2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 1.04 करोड़

नई ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक में पहले की तुलना में ज़्यादा ताकत, अलग स्टाइल और अधिक फीचर्स दिए गए हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया ने देश में नई RS5 स्पोर्टबैक लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत ₹ 1.04 करोड़ (एक्स-शोरूम) रखी गई है. 2021 ऑडी RS5 स्पोर्टबैक A4 परिवार का सबसे महंगा मॉडल है जिसमें A4 सेडान और S5 स्पोर्टबैक भी शामिल हैं, दोनों पहले से ही देश में बिक्री पर हैं. जबकि वर्तमान पीढ़ी आरएस 5 2018 में दो दरवाजे वाले कूपे के रूप में भारत में आई थी, ऑडी ने फेसलिफ़्ट को चार दरवाजों वाले स्पोर्टबैक मॉडल मे लाने का फैसला किया है. इसके अलावा, 2021 ऑडी आरएस5 में बदला हुआ स्टाइल और पहले की तुलना में ज़्यादा तकनीक भी मिलती है.

    1869rpig

    कैबिन में लग्ज़री फीचर्स की संख्या पहले से बढ़ गई है.

    2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक पर हनीकॉम्ब मेश पर ग्लॉस-ब्लैक फिनिश के साथ नई ग्रिल शामिल है. बम्पर पर एयर इंटेक नए हैं और ज़्यादा स्पोर्टी लुक के लिए नए सिरे से डिज़ाइन किए गए हैं. मॉडल में नए एलईडी डीआरएल और डायनामिक टर्न इंडिकेटर्स के साथ नई मैट्रिक्स एलईडी हेडलैंप भी मिलती हैं. पीछे भी नई एलईडी टेललाइट्स और नया बम्पर दिया गया है. कार 19-इंच के 10-स्पोक अलॉय व्हील्स पर चलती है और लुक को पूरा करने के लिए क्रोम फिनिश्ड ट्विन एग्जॉस्ट टिप्स भी मौजूद हैं.

    h98dd748

    2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक 2.9-लीटर द्विन-टर्बो वी6 टीएफएसआई पेट्रोल इंजन पर चलती है. 

    कैबिन में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस, एमएमआई टच के साथ एमएमआई नेविगेशन प्लस और मसाज फंक्शन के साथ अगली सीट शामिल हैं. साथ ही 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, अलकेन्टारा लेदर कॉम्बिनेशन अपहोल्स्ट्री, पैनोरमिक सनरूफ और एलईडी डोर प्रोजेक्शन लाइट्स भी दी गई हैं. नई आरएस5 स्पोर्टबैक आठ रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी.

    यह भी पढ़ें: मशहूर फिल्म डायरेक्टर करण जौहर घर लाए ऑडी ए8 एल लग्ज़री सैलून

    2021 ऑडी आरएस5 स्पोर्टबैक 2.9-लीटर द्विन-टर्बो वी6 टीएफएसआई पेट्रोल इंजन पर चलती है जो 444 बीएचपी और 600 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. मोटर को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. कार 3.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिक रूप से 250 किमी प्रति घंटे तक सीमित है. यह मॉडल ऑडी ड्राइव सेलेक्ट के साथ दो आरएस मोड, क्वाट्रो और आरएस स्पोर्ट्स सस्पेंशन के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें