carandbike logo

2021 BMW R 1250 GS और R 1250 GS ऐडवेंचर की झलक जारी, लॉन्च बहुत जल्द

हमारा मानना है कि कंपनी दोनों मोटरसाइकिल BS6 इंजन, नए फीचर्स और GS के 40 साल पूरा करने पर पेश की गई नई कलर स्कीम के साथ लॉन्च करेगी.

BMW R 1250 GS दुनिया की सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक्स में एक R 1200 GS की जगह लेगी expand फोटो देखें
BMW R 1250 GS दुनिया की सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक्स में एक R 1200 GS की जगह लेगी

BMW मोटरराड ने 2021 BMW R 1250 GS और R 1250 GS ऐडवेंचर की झलक अपने सोशल मीडिया हैंडल पर जारी कर दी हैं और हमारा मानना है कि कंपनी दोनों मोटरसाइकिल बीएस6 इंजन, नए फीचर्स और GS के 40 साल पूरा करने पर पेश की गई नई कलर स्कीम के साथ लॉन्च करेगी. दुनिया के बाकी हिस्सों में दोनों नई मोटरसाइकिलों की बिक्री जारी है. BMW R 1250 GS दुनिया की सबसे ज़्यादा बिकने वाली बाइक्स में एक R 1200 GS की जगह लेगी. हालांकि कंपनी ने R 1250 GS को पुरानी बाइक की जगह लेने के हिसाब से तैयार भी किया है.

s6rkb7jgदुनिया के बाकी हिस्सों में दोनों नई मोटरसाइकिलों की बिक्री जारी है

40 ईयर्स ऑफ GS कलर स्कीम में काले और पीले रंग को मिलाकर पेश किया गया है जिसे 40वीं सालगिरह पर BMW R सीरीज़ के साथ अक्टूबर 2020 में पेश किया गया था. बाइक पूरी तरह काली है जिसमें पीले रंग की ऐक्सेसरीज़ लगाई गई हैं जैसा क्लासिक BMW R 100 मोटरसाइकिल में इस्तेमाल किया गया था. नए मॉडल में संभावित रूप से एबीएस प्रो सामान्य रूप से दिया जाएगा जो इससे पहले वाले मॉडल में वैकल्पिक था. इंटीग्रल एबीएस प्रो एक लिंक्ड सिस्टम है जो हाथ में दिए गए लीवर से अगले और पिछले ब्रेक को साथ में काम करने की अनुमति देता है. इस एबीएस प्रो में 6-ऐक्सिस आईएमयू का उपयोग किया जाता है ताकि ऑन-रोड और ऑफ-रोड दोनों स्थिति में बेहतर ब्रेकिंग मिल सके.

r6a5v55बाइक पूरी तरह काली है जिसमें पीले रंग की ऐक्सेसरीज़ लगाई गई हैं

दोनों नई बाइक्स में नए अडैप्टिव कॉर्नरिंग लाइट्स के साथ हैंडल रिफ्लैक्टर्स दिए जा सकते हैं जो काफी आधुनिक हैं और बहुत अच्छे से कम करते हैं, खास तौर से मोड़ पर. BMW Motorrad का कहना है कि कंपनी ने मोटरसाइकिल के हिल स्टार्ट कंट्रोल सिस्टम को बेहतर बनाया है और यही अपडेट एचएससी प्रो में भी किया गया है. नए सिस्टम में पहाड़ की चढ़ाई या ढलान को देखते हुए हील एंगल सेंसर ब्रेक्स पर दबाव बनाता है. अलग से दिए गए फीचर्स में हीटेड राइडर और पैसेंजर सीट्स और हीटेड ग्रिप्स जो 5 स्तर के हीट अडजस्टमेंट के साथ आती है और इसे टीएफटी इंस्ट्रुमेंट कंसोल द्वारा बदला जा सकता है.

ये भी पढ़ें : 2021 BMW S 1000 R भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 17.9 लाख

मोटरसाइकिल के साथ पहले जैसा 1,254 सीसी बॉक्सर-ट्विन इंजन दिया गया है जो वेरिएबल वॉल्व टाइमिंग के साथ आता है और इसे BMW ने शिफ्टकैम तकनीक नाम दिया है. नए मॉडल में लगा इंजन बेशक बीएस6 नियमों के अनुकूल होगा. यह इंजन अब 136 बीएचपी ताकत और 143 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से इसे लैस किया गया है. ईंधन बचाने के लिए बाइक के साथ अब नया ईको राइडिंग मोड भी दिया गया है. हमारा मानना है कि आने वाले कुछ हफ्तों में BMW मोटरराड भारत में दोनों मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी और इसका मुकाबला हमारे बाज़ार में होंडा CRF1100L अफ्रीका ट्विन से होगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.