लॉगिन

2021 ह्यून्दे i20 एन लाइन वेरिएंट की जानकारी लीक, जल्द हो सकती है लॉन्च

कंपनी पहला एन लाइन मॉडल इसी साल देश में लॉन्च करने वाली है. पिछली कई रिपोर्ट्स पर नज़र डालें तो पहली एन लाइन कार ह्यून्दे i20 पर आधारित होगी.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 12, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया ने हाल ही में प्रदर्शन के लिए बनी एन लाइन कारों की रेन्ज भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है. यहां तक कि कंपनी पहला एन लाइन मॉडल इसी साल देश में लॉन्च करने वाली है. पिछली कई रिपोर्ट्स पर नज़र डालें तो पहली एन लाइन कार ह्यून्दे i20 पर आधारित होगी. अब आधिकारिक लॉन्च से पहले ट्रांसपोर्ट विभाग के कुछ लीक हुए दस्तावेज़ ऑनलाइन सामने आए हैं जिनमें आगामी i20 एन लाइन के वेरिएंट, आकार और इंजन की जानकारी सामने आ गई है. लीक हुए डॉक्युमेंट्स की मानें तो नई कार 3 वेरिएंट्स - N6 iMT, N8 iMT और N8 DCT में उपलब्ध कराई जाएगी, इनमें से पहला वेरिएंट ऐस्टा ट्रिम और बाद के दो ऐस्टा (O) ट्रिम पर आधारित होंगे.

    rjjvgp7आधिकारिक लॉन्च से पहले ट्रांसपोर्ट विभाग के कुछ लीक हुए दस्तावेज़ ऑनलाइन सामने आए हैं

    ह्यून्दे i20 एन लाइन मॉडल के साथ 1.0-लीटर GDI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो पहले से मौजूदा i20 में दिया जा रहा है. 998 सीसी का यह तीन-सिलेंडर इंजन संभवतः पहले की तरह 6000 आरपीएम पर 118 बीएचपी ताकत और 4000 आरपीएम पर 172 एनएम पीक टॉर्क बनाएगा. कंपनी इस इंजन के साथ 6-स्पीड इंटेलिजेंट मैन्युअल ट्रांसमिशन और 7-स्पीड डुअल-क्लच ट्रांसमिशन दिए गए हैं. i20 एन लाइन दिखने में सामान्य i20 जैसा ही है जिसकी लंबाई 3995 मिमी, चौड़ाई 1775 मिमी और कद 1505 मिमी है. कार का व्हीलबेस भी 2580 मिमी बना हुआ है.

    ये भी पढ़ें : ह्यून्दे अगस्त में चुनिंदा कारों पर दे रही है ₹ 50,000 तक की छूट

    1v4a0olsह्यून्दे i20 एन लाइन में नई कास्केडिंग ग्रिल के साथ मैट ब्लैक पुर्ज़े और एन लाइन लोगो दिखाई दिया था

    ह्यून्दे इंडिया सामान्य मॉडल के मुकाबले i20 एन लाइन को दिखने में कुछ अलग बनाएगी ताकि दोनों मॉडल में अंतर पैदा किया जा सके और यह कार के वैश्विक मॉडल से भी कुछ अलग होगी. हालांकि कंपनी द्वारा जारी की गई कार की झलक में ह्यून्दे i20 एन लाइन में नई कास्केडिंग ग्रिल के साथ मैट ब्लैक पुर्ज़े और एन लाइन लोगो दिखाई दिया था. i20 एन लाइन को नया और पैनी लाइन्स के साथ दमदार बंपर दिया गया है जिससे कार ज़्यादा स्पोर्टी दिखती है. अनुमान है कि कार के साथ नए स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे और एन लाइन का केबिन भी कुछ बदलावों के साथ आएगा.

    सोर्सः टीम बीएचपी

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें