लॉगिन

2021 लैंड रोवर डिफैंडर 90 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 76.57 लाख

दिखने में नया मॉडल डिफैंडर 110 जैसा ही है, लेकिन छोटे व्हीलबेस पर बनाया गया है, वहीं दूसरी पंक्ति की सीट्स भी नदारद हैं. जानें किन फीचर्स से है लैस?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2020 में नई जनरेशन डिफैंडर को 5 दरवाज़ों वाले अवतार में लॉन्च करने के बाद, लैंड रोवर इंडिया ने डिफैंडर 90 बाज़ार में पेश की है. लैंड रोवर डिफैंडर 90 की घोषणा पिछले साल की गई थी, लेकिन इसकी बिक्री कंपनी ने अब शुरू की है. तीन दरवाज़ों वाली इस एसयू की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 76.57 लाख रखी गई है. दिखने में नया मॉडल डिफैंडर 110 जैसा ही है, लेकिन इसे छोटे व्हीलबेस पर बनाया गया है, वहीं इसकी दूसरी पंक्ति की सीट्स भी नदारद हैं. नई लैंड रोवर डिफैंडर 90 कई वेरिएंट्स में लॉन्च की गई है जिनमें डिफैंडर, एक्स-डायनामिक और डिफैंडर एक्स शामिल हैं. इस वेरिएंट्स को आगे एस, एसई और एचएसई मॉडल में बांटा गया है.

    fuvli99oयह अबतक का सबसे मज़बूत और काबिल लैंड रोवर है - रोहित सूरी

    जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, रोहित सूरी ने लॉन्च पर कहा कि, "डिफैंडर 110 की दमदार मांग हमें लगातार मिल रही है और डिफैंडर 90 पेश किए जाने के बाद डिफैंडर और लैंड रोवर ब्रांड की साख और बढ़ेगी. लैंड रोवर डिज़ाइन के सर्वश्रेष्ठ उदाहरण डिफैंडर 90 को लॉन्च करते हुए हम बहुत उत्साहित हैं. यह अबतक का सबसे मज़बूत और काबिल लैंड रोवर है और इसके साथ आज के ज़माने के कनेक्टिविटी के अलावा बेहतरीन ऑफ-रोड क्षमता दी गई है."

    ये भी पढ़ें : 2021 रेन्ज रोवर इवोक भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 64.12 लाख

    oo5egg74लैंड रोवर डिफैंडर 90 की दूसरी पंक्ति की सीट्स भी नदारद हैं

    लैंड रोवर डिफैंडर 90 के साथ 296 बीएचपी और 400 एनएम पीक टॉर्क बनाने वाला 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 3.0-पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 394 बीएचपी ताकत और 550 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. यहां 3.0-लीटर डीज़ल इंजन भी मिलेगा जो 296 बीएचपी और 650 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. SUV के साथ पिवि प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ओटीए अपडेट्स दिए गए हैं. SUV को बदला जा सकने वाला टेरेन रिस्पॉन्स और टेरेन रिस्पॉन्स 2 के अलावा नया वेड प्रोग्राम दिया गया है जो पानी में कार चलाते वक्त काम आता है. लैंड रोवर ने SUV के साथ कई पैक्स भी दिए हैं जिनमें एक्सप्लोरर, ऐडवेंचर, कंट्री और अर्बन शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय लैंड रोवर मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें