लॉगिन

मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ने लॉन्च की नई ए-क्लास लिमोज़िन, कीमतें Rs. 39.90 लाख से शुरू

वैश्विक बाज़ार में कार 2018 में लॉन्च की जा चुकी है जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और अब इसे भारतीय बाज़ार लाया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मर्सिडीज़-बेंज इंडिया ने ए-क्लास लिमोज़िन देश में लॉन्च कर दी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 39.90 लाख है. 2020 मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोज़िन तीन वेरिएंट्स - लिमोज़िन पेट्रोल, लिमोज़िन डीजल और AMG ए-क्लास में पेश की गई है. कार के डीजल मॉडल की कीमत रु 40.90 लाख रखी गई है, वहीं AMG A35 की एक्सशोरूम कीमत रु 56.24 लाख रखी गई है. हम इस कार को पहले ही चलाकर देख चुके हैं जिसका रिव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोज़िन इंडिया रिव्यू. वैश्विक बाज़ार में यह कार 2018 में ही लॉन्च की जा चुकी है जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और अब इसे भारतीय बाज़ार लाया गया है. बता दें कि यह दूसरा मर्सिडीज़-AMG मॉडल है जिसका उत्पादन भारत में किया जा रहा है.

    gpl8c41sAMG मॉडल में लगे एलईडी हैडलैंप्स और टेललैंप्स को कंपनी ने स्मोक्ड इफैक्ट दिया है

    मर्सिडीज़-AMG A35 के साथ पतली डुअल स्लैट ग्रिल और उसपर AMG लिखावट, स्पोर्टी बंपर के साथ बड़े एयर इंटेक्स और पैने बंपर लिप के अलावा क्रोम हैडलाइट्स दी गई हैं. AMG मॉडल में लगे एलईडी हैडलैंप्स और टेललैंप्स को कंपनी ने स्मोक्ड इफैक्ट दिया है. पिछले हिस्से में भी स्पोर्टी बंपर लगाया गया है जो डिफ्यूज़र और गोल आकार के डुअल एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम से लैस है. बता दें कि ए-क्लास सेडान दूसरा AMG मॉडल है जिसे घरेलू रूप से असेंबल किया जा रहा है जिसके चलते कंपनी इसकी कीमत को मुकाबले के हिसाब से कुछ कम कर पाई है.

    मर्सिडीज़-बेंज़ ए-कलास लिमोज़िन का हिंदी रिव्यू यहां देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ इंडिया ने कार के स्टैंडर्ड पेट्रोल और डीजल मॉडल को ट्विन-5-स्पोक अलॉय व्हील्स दिए हैं, वहीं ए35 के साथ AMG स्टाइल के डुअल-टोन अलॉय व्हील्स मिले हैं. कार के लिए आप पांच रंगों में चुनाव कर सकते हैं जिनमें कॉसमॉस ब्लैक, डेनिम ब्लू, मोहावी सिल्वर, माउंटेल ग्रे और पोलर व्हाइट शामिल हैं. एएमजी ए35 को खास ऑर्डर पर सन येल्लो कलर में भी उपलब्ध कराया गया है.

    s9djbh5gकार सिर्फ 8.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है

    मर्सिडीज़-बेंज A 200 लिमोज़िन के साथ 1.3-लीटर, चार-सिलेंडर टर्बो इंजन दिया गया है जो 161 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस पेट्रोल इंजन को कंपनी ने 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है. कार सिर्फ 8.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है और एक लीटर पेट्रोल में 17.50 किमी चलने का दावा कंपनी ने किया है. कंपनी नई कार के इंजन और ट्रांसमिशन पर 8 साल की वॉरंटी दे रही है.

    gmaoo9a8ए-क्लास लिमोज़िन के साथ लेटेस्ट MBUX सिस्टम और NGT 6.0 दिया गया है

    मर्सिडीज़-बेंज़ ए 220डी लिमोज़िन डीजल के साथ 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर ऑयल बर्नर इंजन मिला है जो 148 बीएचपी ताकत और 320 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. इस इंजन के साथ 8-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और यह 8.2 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा स्पीड पर आ जाती है. कंपनी का दावा है कि एक लीटर डीजल में कार को 21.35 किमी तक चलाया जा सकता है जो इस श्रेणी के हिसाब से काफी आकर्षक आंकड़ा है.

    9aa6mv6gकार के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए दिया गया है

    फीचर्स की बात करें तो ए-क्लास लिमोज़िन के साथ लेटेस्ट एमबीयूएक्स सिस्टम और एनजीटी 6.0 दिया गया है जो 24 घंटे सातों दिन कनेक्टेड फीचर्स कार को मुहैया कराता है. इसके अलावा कार को मर्सिडीज़ मी कनेक्ट दिया गया है. इस सिस्टम के साथ 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रुमेंटेशन के लिए दिया गया है. डैशबोर्ड पर सिग्नेचर रेट्रो लुक वाले क्रोम एसी वेंट्स, नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, बेहतर दिखने वाला सेंटर कंसोल के साथ सिग्नेचर टचपैड कंट्रोल्स दिए गए हैं. इस कार में बैठकर हे मर्सिडीज़ बोलने पर वॉइस कंट्रोल सिस्टम अपना काम शुरू कर देता है.

    ये भी पढ़ें : 2021 मर्सिडीज़-बेंज़ ई-क्लास भारत में हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 63.6 लाख

    कार के साथ स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए ऐप्पल कारप्ले और नेविगेशन के साथ क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिक रूप से अडजस्ट होने वाली सीट्स के साथ मेमोरी फंक्शन, थर्मोट्रॉनिक दो-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पिछली सीट पर आर्मरेस्ट और वासरलेस चार्जिंग जैसे कई और फीचर्स दिए गए हैं. कार में लैदर अपहोल्स्ट्री और लैदर से ढंका स्टीयरिंग व्हील के अलावा इंटररियर में ब्राउन ओपन-पोर वॉलनट वुड फिनिश दिया गया है. AMG वेरिएंट के साथ नप्पा लैदर से ढंका स्टीयरिंग, बर्मेस्टर सराउंड साउंड सिस्टम और कीलेस स्टार्ट-स्टॉप बटन दी गई है. इसके अलावा AMG मॉडल को पूरी तरह ब्लैक इंटीरियर के साथ डायनामिक माइक्रोफाइबर ब्लैक अपहोल्स्ट्री भी दी गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    मर्सिडीज़-बेंज़ ए-क्लास लिमोजिन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय मर्सिडीज़-बेंज़ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें