लॉगिन

भारत में मशहूर टाटा सफारी की बाज़ार में वापसी, शुरुआती कीमत Rs. 14.69 लाख

भारत में टाटा मोटर्स ने मशहूर नाम सफारी की वापसी कर दी है. सफारी की कीमतों का ऐलान आज कर दिया गया है. जानें बेस मॉडल से टॉप मॉडल तक कीमतें...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में टाटा मोटर्स ने मशहूर नाम सफारी की वापसी कर दी है. टाटा सफारी की कीमतों का ऐलान आज कर दिया गया है. 2021 सफारी की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 14.69 लाख रखी गई है जो टॉप मॉडल के लिए रु 21.45 लाख तक जाती है, बता दें कि फलहाल ये इंट्रोडक्टरी कीमत है. पिछले महीने ही कंपनी ने इस आईकॉनिक नाम की वापसी पर पुष्टि दी थी और बाज़ार में तुरंत इसे लेकर गर्मा-गर्मी शुरू हो गई थी. असल में नई टाटा सफारी 3 पंक्ति वाली हैरियर है जिसे 6 और 7 लोगों के बैठने की क्षमता के हिसाब से तैयार किया गया है. नई SUV को 6 वेरिएंट्स - एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी प्लस, एक्सज़ैड और एक्सज़ैड प्लस में लॉन्च किया गया है.

    1854bieSUV को 6 वेरिएंट्स - XE, XM, XT, XT+, XZ और XZ+ में लॉन्च किया गया है

    टाटा मोटर्स 2020 ऑटो एक्सपो में नई सफारी को ग्राविटास नाम से पेश किया था और 72वें गणतंत्र दिवस पर नई SUV से पर्दा हटाया गया. कंपनी ने पहले ही 2021 सफारी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और रु 30,000 टोकन राषि के साथ आप इसे बुक कर सकते हैं. नई सफारी को लैंड रोवर डी 8 वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल ऐडवांस्ड आर्किटैक्चर प्लैफॉर्म पर बनाया गया है जो हैरियर में भी दिया जाता है. हैरियर की तरह नई सफारी को भी नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है जिसकी डिज़ाइन में कई बदलाव किए गए हैं. 2021 सफारी के अगले हिस्से में नई ग्रिल के साथ टाय-ऐरो थीम दी गई है.

    87aebpug2021 सफारी को नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है

    टाटा मोटर्स ने 2021 सफारी के केबिन में दो रंगों - ब्लैक और आईवरी नया इंटीरियर दिया है, वहीं 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले जैसा ही रखा गया है. यह सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है, इसके अलावा कंपनी ने आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक के साथ वॉइस रिकोगनिशन फीचर से भी नई SUV को लैस किया है. बाकी फीचर्स में 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम लैदर अपहोल्स्ट्री, जेबीएल 9-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: टाटा टिआगो और टिगोर के CNG वेरिएंट टैस्टिंग के समय दिखे

    83g0git88.8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले जैसा ही रखा गया है

     2021 टाटा सफारी वेरिएंट्स

     कीमतें (एक्सशोरूम, दिल्ली)

     एक्सई

     रु 14.69 लाख

     एक्सएम

     रु 16 लाख

     एक्सएम एटी

     रु 17.25 लाख

     एक्सटी

     रु 17.45 लाख

     एक्सटी प्लस

     रु 18.25 लाख

     एक्सज़ैड

     रु 19.15 लाख

     एक्सज़ैड एटी

     रु 20.40 लाख

     एक्सज़ैड प्लस

     रु 19.99 लाख

     एक्सज़ैड प्लस एटी

     रु 21.25 लाख

     एक्सज़ैड प्लस एंडवेंचर पर्सोना

     रु 20.20 लाख

     एक्सज़ैड प्लस एटी एंडवेंचर पर्सोना

     रु 21.45 लाख

    2021 टाटा सफारी के साथ फीएट से लिया 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 168 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में ह्यून्दे से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. सुरक्षा की बात करें तो नई सफारी के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी, हिल डीसेंट कंट्रोल, बच्चों के लिए आईसोफिक्स, पिछले पार्किंग सेंसर्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं, वहीं सामान्य तौर पर SUV के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है. नई SUV हैरियर के मुकाबले 70 मिमी लंबी है, वहीं इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस टाटा हैरियर जितना ही रखा गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें