लॉगिन

2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन मोटरसाइकिल के भारत में लॉन्च की तारीख का खुलासा

ट्रायम्फ स्पीड ट्विन का इंजन पहले से ज़्यादा दमदार होगा और नए मॉडल को इंजन में नए पुर्ज़े, बेहतर सस्पेंशन और ब्रेक्स मिलने वाले हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ट्रायम्फ मोटरसाइकिल इंडिया ने 2021 स्पीड ट्विन भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने की घोषणा कर दी है और कंपनी 31 अगस्त को नई मोटरसाइकिल देश में पेश करेगी. नई और बदली हुई बाइक में दिलचस्पी रखने वाले रु 50,000 टोकन राषि देकर इसे प्री-बुक कर सकते हैं. नई बाइक को BS6 मानकों वाला बदला हुआ इंजन देने के अलावा कंपनी ने आधुनिक चेसिस और इलेक्ट्रॉनिक्स दिए गए हैं. 2021 स्पीड ट्विन को मामूली कॉस्मैटिक बदलाव भी मिलेंगे जिससे बाइक को ताज़ा लुक मिल सके. इंजन पहले के मुकाबले कुछ ज़्यादा दमदार होगा और नए मॉडल को इंजन में नए पुर्ज़े, बेहतर सस्पेंशन और ब्रेक्स मिलने वाले हैं.

    726hohb4नए मॉडल को इंजन में नए पुर्ज़े, बेहतर सस्पेंशन और ब्रेक्स मिलने वाले हैं

    2021 स्पीड ट्विन के साथ बोनेविल 1200 सीसी हाई पावर इंजन मिला है जो पहले से 3 बीएचपी ज़्यादा दमदार है, इसके अलावा इनर्शिया में भी 17 प्रतिशत की गिरावट आई है. नए क्रैंकशाफ्ट और अल्टरनेटर, नए बैलेंसर शाफ्ट, नए कैम प्रोफाइल, बदले हुए पोर्ट्स और हाई कंप्रेशन पिस्टन इन बदलावों का हिस्सा है. ट्रायम्फ इंडिया का कहना है कि परिणाम स्वरूप इंजन मिड-रेन्ज की ताकत और टॉर्क के मामले में पहले से ज़्यादा दमदार हुआ है. यहां तक कि अब तय संख्या से 500 आरपीएम कम पर ही बाइक का इंजन अपना पीक टॉर्क देना शुरू कर देता है. 1200 सीसी का यह इंजन अब 7250 आरपीएम पर 99 बीएचपी ताकत और 4250 आरपीएम पर 112 एनएम पीक टॉर्क बनाता है.

    474o3ng4बाइक को प्रिमियम बनाने के लिए इसमें कई बदलाव किए गए हैं

    इस प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए 2021 स्पीड ट्विन के साथ नए सस्पेंशन दिए गए हैं जिनमें 43 मिमी मरज़ोचि फोर्क्स के साथ कार्टे्रज डैंपिंग और 120 मिमी ट्रैवल शामिल हैं. पिछले हिस्से में अडजस्टेबल प्रीलोड के साथ ट्विन शॉक्स दिए गए हैं जो 120 मिमी ट्रैवल के साथ आते हैं. ब्रेकिंग को भी आधुनिक ब्रेम्बो चार-पिस्टन एम50 मोनोब्लॉक कैलिपर्स और पहियों के दोनों ओर 320 मिमी डिस्क ब्रेक्स के साथ बेहतर बनाया गया है. पिछले पहिये में निसान दो-पिस्टन कैलिपर के साथ 220 मिमी डिस्क ब्रेक दिया गया है. बाइक को 17-इंच के कास्ट एल्युमीनियम व्हील्स दिए गए हैं जो 12-स्पोक डिज़ाइन में आते हैं.

    ये भी पढ़ें : 2022 इंडियन चीफ लाइन-अप के लॉन्च की तारीख आई सामने, जानें इनके बारे में

    24lei8ocपेट्रोल टैंक पर नए ग्रफिक्स, नया हैडलैंप माउंट, बदला हुआ सायलेंसर और ऐसे कई बदलाव दिए गए हैं

    दिखने में 2021 ट्रायम्फ स्पीड ट्विन कुल मिलाकर पहले जैसी ही है, लेकिन बाइक को प्रिमियम बनाने के लिए इसमें कई बदलाव किए गए हैं. पेट्रोल टैंक पर नए ग्रफिक्स, नया हैडलैंप माउंट, बदला हुआ सायलेंसर और ऐसे कई बदलाव बाइक को दिए गए हैं. बाइक को तीन राइडिंग मोड्स - रेन, रोड और स्पोर्ट दिए गए हैं जिन्हें 2021 मॉडल के लिए राइडर के हिसाब से थ्रॉटल रिस्पॉन्स और ट्रैक्शन कंट्रोल के लिए बदला जा सकता है. चलते समय बाइक के राइडिंग मोड को बदला जा सकता है और इंस्ट्रुमेंट मेन्यू के ज़रिए ट्रैक्शन कंट्रोल को पूरी तरह बदला जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ट्रायंफ मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें