carandbike logo

2021 वर्ल्ड कार अवार्ड्स: पोर्श 911 टर्बो को मिला वर्ल्ड पर्फोर्मेंस कार का ख़िताब

language dropdown

पोर्श 911 टर्बो को दो बेहद मजबूत दावेदारों - ऑडी आरएस क्यू 8 और टोयोटा जीआर यारिस के साथ इस श्रेणी में मुकाबला करना पड़ा.

यह जर्मन कंपनी पॉर्श का आठवां विश्व कार पुरस्कार है. expand फोटो देखें
यह जर्मन कंपनी पॉर्श का आठवां विश्व कार पुरस्कार है.

पोर्श 911 टर्बो ने 2021 वर्ल्ड कार अवार्ड्स में प्रतिष्ठित पर्फोर्मेंस कार ऑफ दी ईयर का खिताब हासिल किया है. स्टटगार्ट स्थित लक्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता की इस पर्फोर्मेंस कूपे को दो बहुत मजबूत दावेदारों - ऑडी आरएस क्यू 8 और टोयोटा जीआर यारिस के साथ मुकाबला करना पड़ा. पिछले साल लॉन्च हुई नई-जनरेशन 911 टर्बो को मूल 911 टर्बो की तुलना में दोगुना अधिक शक्तिशाली कहा गया है, जो तीन-लीटर, टर्बोचार्ज्ड, 256 बीएचपी इंजन पर चलती थी. यह पॉर्श का आठवां विश्व कार पुरस्कार है, जो WCOTY द्वारा सबसे अधिक सम्मानित ब्रांडों में से एक है.

de79c7ko

कार का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन लगभग 572 बीएचपी बनाता है.

पॉर्श में 911 और 718 के उत्पादन के उपाध्यक्ष डॉ. फ्रैंक-स्टीफन वालीसर ने कहा, "इस मान्यता को प्राप्त करना पोर्श के लिए बहुत रोमांचक है. हमारे लिए इस बात का फर्क पड़ता है कि कार को उन विशेषज्ञों ने चुना है जो वास्तव में इन कारों को चलाते हैं, और इसके साथ न्याय कर सकते हैं क्योंकि यह रोजमर्रा की कार नहीं है. हमें लगता है कि 911 टर्बो, और टर्बो एस ने फिर से एक सुपरकार के प्रदर्शन के लिए नए नियम तय किए हैं"

यह भी पढ़ें: 2021 वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स: फोक्सवैगन ID.4 बनी वर्ल्ड कार ऑफ दी ईयर

0 Comments

नई-जेन पोर्श 911 टर्बो में एक ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलता जो लगभग 572 बीएचपी बनाता है. 3,745 सीसी छह-सिलेंडर इंजन पिछली पीढ़ी के मॉडल पर अतिरिक्त 40 बीएचपी बनाता है और इसके परिणामस्वरूप सिर्फ 2.8 सेकंड में कार 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. टॉर्क का उत्पादन 750 एनएम है, जो पिछली 911 टर्बो की तुलना में 40 एनएम अधिक है. कार में आठ-स्पीड पीडीके गियरबॉक्स लगा है जो चारों पहियों को ताकत भेजता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.