लॉगिन

2022 डुकाटी पानीगाले V4, V4 S, V4 SP2 भारत में लॉन्च, कीमतें Rs. 26.49 लाख से शुरू

2022 डुकाटी पानीगाले V4, V4 S, V4 SP2 भारत में लॉन्च, कीमतें Rs. 26.49 लाख से शुरू
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी ने भारत में 2022 डुकाटी पानीगाले वी4 सीरीज़ लॉन्च की है, जिसकी कीमत रु. 26.49 लाख से लेकर रु.40.99 लाख (एक्स-शोरूम) तक है. 2022 डुकाटी पानीगाले की रेंज तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध है - स्टैंडर्ड V4, V4 S और V4 SP. 2022 डुकाटी सीरीज़ में मौजूदा मॉडलों के मुकाबले कई बदलाव मिलते हैं, जिसमें मोटरसाइकिल के बेहतर एयरोडॉयनेमिक, एर्गोनॉमिक्स, इंजन, चेसिस और इलेक्ट्रॉनिक्स फीचर्स शामिल हैं.

    यह भी पढ़ें: अभिनेता शाहिद कपूर ने खरीदी डुकाटी स्क्रैम्बलर डेजर्ट स्लेड

    लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, डुकाटी इंडिया के एमडी, बिपुल चंद्रा ने कहा, “पूरी पानीगाले सीरीज़ अब 2022 के लिए बदली गई है. पानीगाले V4 और V4 S को बेहतर एयरोडॉयनेमिक, इंजन और चेसिस बदलाव मिलें हैं, वहीं पानीगाले V4 SP2 को चलाना अब नए सवारों के लिए भी अधिक सहज और आसान हो गई है.

    DUCATI

    डिजाइन के साथ शुरू करते हुए, डुकाटी का कहना है कि उसने बेहतर इंजन कूलिंग प्रदान करने के लिए निचले फेयरिंग पर पुन: डिज़ाइन किए गए सॉकेट के साथ पतले डबल-प्रोफाइल-डिज़ाइन विंग्स को शामिल किया है. सीट और फ्यूल टैंक को भी फिर से डिजाइन किया गया है जो अब 1 लीटर से बड़ा है, जिसमें सवारों को बेहतर एंकरिंग देने के लिए डिज़ाइन किए गए फ्लैंक मिलते हैं.

    इंजन की बात करें तो इसमें 1,103 सीसी का इंजन मिलता है जो 13,000 आरपीएम 212.5 बीएचपी ताकत और 9,500 आरपीएम पर 123.6 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. मोटरसाइकिल को एक नए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जो डुकाटी का कहना है कि बेहतर ऑन-ट्रैक प्रदर्शन और उच्च टॉप स्पीड प्रदान करता है, साथ ही मोटरसाइकिलों में नए फुल और लो राइड मोड जोड़े गए हैं, जो पहले से उपलब्ध हाई और मीडियम मोड के साथ शामिल होते हैं. 

    बॉडी के अंदर अन्य परिवर्तनों में एक रियर स्विंगआर्म पिवट शामिल है, जिसे 4 मिमी से ऊपर रखा गया है. डुकाटी का कहना है कि यह बाइक की स्क्वाट करने और एक्सिलिरेशन को स्थिर करने की कुछ प्रवृत्ति को खत्म करने में मदद करता है.सस्पेंशन के लिए स्टैंडर्ड V4 में शोआ बिग पिस्टन फोर्क के साथ एक पूरी तरह से एडजेस्टेबल सेट-अप और पीछे की तरफ एक मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया गया है. इस बीच V4 S को इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजेस्टेबल ओहलिन्स सस्पेंशन मिलता है जो ऑन-बोर्ड सेंसर के डेटा के आधार पर रियर टाइम में एडजस्ट हो सकता है.

    PanigaleSP2 को ड्राई क्लच प्लेट, ब्रेंम्बो एमसीएस रेडियल मास्टर सिलेंडर और मैग्नीशियम व्हील सहित कई बदलाव मिलते हैं

    इस बीच SP2 एक विशेष एडिशन मॉडल है जिसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव शामिल हैं. मोटरसाइकिल मैट कार्बन फिनिश्ड कंपोनेंट्स, ब्रश्ड एल्युमिनियम फ्यूल टैंक के साथ "विंटर टेस्ट" बॉडी आती है. खरीदारों को एक्रोपोविच रेस एग्जॉस्ट का विकल्प भी मिलता है जो इंजन की शक्ति को 12.3 बीएचपी तक बढ़ा देता है. वजन बचाने में मदद करने के लिए बाइक नए मैग्नीशियम पहियों के साथ आती है.

    एसपी2 पानीगाले मोटरसाइकिल का एक मात्र ऐसा एडिशन है जो ड्राई क्लच प्लेट और ब्रेम्बो एमसीएस रेडियल मास्टर सिलेंडर के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें