लॉगिन

वैश्विक बाज़ार में 2022 फोर्ड एवरेस्ट से जल्द उठने वाला है पर्दा

फोर्ड ने घोषणा की है कि वह 1 मार्च को अगली पीढ़ी के फोर्ड एवरेस्ट (एंडेवर) का अनावरण करेगी, जबकि कंपनी इससे पहले अपनी इस दमदार एसयूवी की झलक पेश कर चुकी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 18, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    फोर्ड की ऐसी एसयूवी है जिसे हमारे देश में ज्यादातर लोग एंडेवर के नाम से जानते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मॉडल को फोर्ड एवरेस्ट के नाम से बेचा जाता है, जबकि फोर्ड ने अभी तक एसयूवी के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है, हम जानते हैं कि यह काफी हद तक पहले अनावरण किए गए फोर्ड रेंजर पिक-अप ट्रक पर आधारित होगी. एवरेस्ट को संयुक्त राज्य अमेरिका में लॉन्च नहीं किया जाएगा, जहां फोर्ड की बिक्री में ज्यादातर छोटी ब्रोंको एसयूवी का बोलबाला है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण-पूर्व एशियाई बाजारों और संभवतः भारत में भी इसे बिक्री के लिए उतारा जाएगा. हालांकि फोर्ड इंडिया ने देश में अपनी कारों के निर्माण, बिक्री और संचालन बंद कर दिया है, लेकिन ब्रांड के वापसी की उम्मीद है, माना जा रहा है कि कंपनी इस बार पूरी तरह से निर्मित इकाइयों (सीबीयू) के साथ आएगी जो पूरी तरह आयात होंगी. 

    यह भी पढ़ें : फोर्ड का तामिलनाडु स्थित प्लांट खरीदने में विदेशी कार निर्माताओं की रुचि : राज्य मंत्री 

    q9flhn44
    2022 फोर्ड एवरेस्ट अमेरिका में लॉन्च नहीं होगी

    फोर्ड एवरेस्ट फोर्ड के टी 6.2 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो कि टी 6 प्लेटफॉर्म का अपडेटेड वर्जन है, जो कंपनी की मौजूदा कारों को रेखांकित करता है. यह बॉडी-ऑन-फ्रेम चेसिस पर भी पहले की तुलना में बड़ा मजबूत होगा, और हम उम्मीद कर सकते हैं कि व्हीलबेस और चौड़ाई के आंकड़े लगभग 50 मिमी बढ़ जाएंगे.

    08o4h4i4
    फोर्ड एवरेस्ट फोर्ड के टी 6.2 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी

    कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक के साथ बड़ी 10.2 या 12.0 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और एक बड़ी सन-रूफ जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं. हालाँकि, ये सभी फीचर्स हर संस्करण में उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि फोर्ड का कहना है कि यह "कंपनी इसके मॉडलों की एक श्रृंखला पेश करेगी, जिन्हें आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं."

    krhbgns4फोर्ड रेंजर के इंटीरियर को एवरेस्ट की तर्ज पर बनाने की संभावना है

    फोर्ड इस एसयूवी को अपने मौजूदा 2.0 लीटर ट्विन-टर्बो डीजल इंजन के अपडेटेड वर्जन के साथ 10-स्पीड ऑटो-ट्रांसमिशन के प्रमुख संशोधनों के साथ पावर देने की उम्मीद कर रही है, जबकि इसमें एक नया 3.0 लीटर टर्बो-चार्ज्ड वी6 डीजल भी ऑफर पर हो सकता है. हालांकि, इस बारे में कुछ भी फिलहाल कह पाना मुश्किल है कि हम भारतीय बाज़ार में जल्द ही एक अधिक शक्तिशाली एवरेस्ट देखेंगे भी या नहीं.

    0b5k4r88
    भारत में फोर्ड एंडेवर एसयूवी लॉन्च कब तक होगी इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है

    फोर्ड एवरेस्ट के 2022 की दूसरी छमाही में विश्व स्तर पर बिक्री पर जाने की उम्मीद है, और भले ही फोर्ड ने भारत में नई कारों का उत्पादन बंद कर दिया हो, लेकिन कंपनी अपनी प्रतिद्वंद्वियों कीमतों के साथ हमारे बाजारों एंडेवर का एक सीबीयू आयातित संस्करण पेश कर सकती है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें