लॉगिन

जीप ग्रैंड वैगनियर एसयूवी से हटा पर्दा, 29 साल बाद हुई वापसी

जीप वैगनियर साल 2022 से कुछ देशों में बिक्री पर जाएगी, हाालंकि भारत में यह आएगी या नहीं अभी इसके बारे में कोई जानकारी नही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पूरे 29 साल बाद जीप ग्रैंड वैगनियर एसयूवी की वापसी हो गई है. फिल्हाल कंपनी ने कार को कॉन्सेप्ट रूप में दिखाया है और इसकी साल 2022 से कई देशों नें बिक्री पर जाने की उम्मीद है. डिज़ाइन की बात करें को ग्रिल के दोनो तरफ पैनी एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं जबकि DRL को बंपर में लगाया गया है. कार काफी ऊँची है और इसके हिसाब से बोनट का भी अच्छा कद है. कार के नाम की नीचे पतली एलईडी लाइटें हैं जो एक तरफ से दूसरी तरफ तक जाती हैं. छत काले रंग में दिखाइ दे रही है, जबकि पिलर कार के गनमेटल ग्रे रंग में ही दिए गए हैं. पिछले हिस्से में क्रोम या बड़ी स्किड प्लेट्स नहीं मिलेंगी और रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स जिनको एक पट्टी के साथ जोड़ा गया है बढ़िया दिखती हैं.

    922fq9qg

    कुल मिलाकर वैगनियर में सात स्क्रीन मिलती हैं और नया Uconnect5 इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले से पांच गुना तेज है.

    कैबिन में फीचर्स और लग्ज़री की भरमार है. कुल मिलाकर वैगनियर में सात स्क्रीन मिलती हैं और नया Uconnect5 इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले से पांच गुना तेज है. सबसे पहले, ड्राइवर के सामने 12.3 इंच का डिस्प्ले है, जबकि सामने बैठे यात्री को डैशबोर्ड के किनारे पर अपनी अलग 10.3 इंच की टच स्क्रीन मिलती है. सेंट्रल कंसोल में भी दो टचस्क्रीन हैं - 12.1 इंच का ऊपरी डिस्प्ले और 10.3 इंच का निचला डिस्प्ले. इसके अलावा पिछली सीट पर यात्रियों को मनोरंजन की जरूरतों का लिए 10.3 इंच की दो और 10.1 इंच की एक टचस्क्रीन दी गई हैं.

    यह भी पढ़ें: जीप इंडिया ने 122 कम्पस एसयूवी का उपयोग करके बनाई गणपति की मूर्ति

    ppud2trg

    एसयूवी को एक प्लग-इन हाइब्रिड (PHEV) 4xe वेरिएंट दिए जाने का की भी संभावना है

    अब हमारे इस बात की पुष्टि नहीं है कार में कौन से इंजन लगे होंगे. हालाँकि, हम उम्मीद कर रहे हैं कि उंचे वेरिएंट्स में 5.7-लीटर का V8 इंजन और सस्ते मॉडलों में 3.6-लीटर V6 दिया सकता है. साथ ही एक प्लग-इन हाइब्रिड (PHEV) 4xe वेरिएंट होने की संभावना है, ठीक वैसे ही जैसे हम कंपनियों की कई गाड़ियों में देख रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें