लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई नई ऑल्टो K10 हैचबैक, कीमत Rs. 3.99 लाख से शुरू

भारत की सबसे लोकप्रिय एंट्री लेवल हैचबैक कार ऑल्टो को कंपनी ने आज एक बिल्कुल नए अवतार में लॉन्च कर दिया है. ऑल्टो 800 के मुकाबले इसमें बेहतर स्पेस और फीचर्स मिलेंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 18, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने आज अपनी बिल्कुल नई ऑल्टो K10 को भारतीय बाज़ार में रु. 3.99 लाख की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत पर उतारा है, जिसके सबसे महंगे वैरिएंट की कीमत रु. 5.83 लाख तय की गई है. इस एंट्री लेवल हैचबैक को कंपनी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जिस पर मारुति सुजुकी की अन्य कारें भी बनाई जाती हैं. कंपनी ने इस सप्ताह की शुरुआत में नई ऑल्टो के लिए प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया था और जल्द ही कार की डिलेवरी शुरू होगी. ऑल्टो K10 अब एक नए डिजाइन, ज्यादा बड़े इंटीररयर, बेहतर परफॉमेंस और अनेक आरामदायक, सुरक्षा और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आती है.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 की बुकिंग लॉन्च से पहले खुली


    कैबिन

    Alto

    नई ऑल्टो K10 में स्मार्ट कनेक्टिविटी के साथ बड़ा 7 इंच का टचस्क्रीन स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जोकि एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ आता है. इसके अलावा इसमें  स्टियरिंग माउंटेड ऑडियो और वॉयस कंट्रोल के साथ आगे और पीछे के दरवाजों में स्पीकर्स मिलते हैं. हैचबैक का इंस्ट्र्रूमेंट पैनल भी अब पूरी तरह से बदल गया है और इसमें एस-प्रेसो की तरह डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल देखने को मिलता है. कार में आगे दो पावर विंडो दी गई हैं, इसके अलावा सबसे महंगे मॉडल में आपको कीलेस एंट्री के साथ सेंटर लॉकिंग सिस्टम भी देखने को मिल जाता है. कंपनी का कहना है कि अब इसमें पहले के मुकाबले बेहतर लेग स्पेस मिलता है जिस वजह से कार के अंदर लंबे सफर के दौरान यात्रियों को परेशानी महसूस नहीं होगी.

    डिजाइन

    Maruti

    नई ऑल्टो के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें नए हैडलैंप्स और हनीकॉम्ब पैटर्न ग्रिल आकर्षक नज़र आ रही है. ऑल्टो के पिछले हिस्से को भी पूरी तरह से बदल दिया है और काफी हद तक ये नई पीढ़ी की सेलेरियो से मिलता-जुलता दिखता है. खासतौर पर इसकी पिछली हैडलाइट्स, कार को साइड के हिस्से को देखने पर अब इसमें पहले के मुकबाले ज्यादा बॉडी क्रीज़ देखने को मिलती हैं, जो कि इसे एक दमदार लुक दे रही हैं. इसके अलावा इसमें सभी वेरिएंट्स पर 13 इंच के व्हील्स मानक तौर पर दिये गए हैं और उच्च वेरिएंट में इन पर व्हील कवर भी देखने को मिल जाते है. नई ऑल्टो अब 6 रंग विकल्पों में उपलब्ध होगी.

    इंजन 

    Maruti

    नई पीढ़ी की ऑल्टो K10 में नया K-सीरीज़ का 1.0 लीटर डुअल जेट डुअल वीवीटी इंजन दिया गया है, जो कि तकरीबन 67 बीएचपी ताकत और 89 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. हैचबैक को 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किया गया है.कार ऑटोमेटिक में 24.90 और मैनुअल में 24.39 किमी/प्रतिलीटर के बेहतरीन माइलेज के दावे के साथ आती है. नई ऑल्टो की सुरक्षा की बात करें तो इसमें रियर पार्किंग सेंसर्स, दो अगले एयर बैग, ईबीडी और एबीएस के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on August 18, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें