लॉगिन

2022 मर्सिडीज़-बेंज़ सी-क्लास अगले महीने भारत में होगी लॉन्च

नई मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास को भारत में 10 मई को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने कार के लिए बुकिंग भी खोल दी है, विशेष रूप से मर्सिडीज-बेंज मालिकों के लिए, जो 30 अप्रैल तक वैध है. अन्य लोग कार की बुकिंग 1 मई के बाद कर सकेंगे.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई-जेन मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास सेडान 10 मई, 2022 को भारत में लॉन्च की जाएगी. नई सी-क्लास ने पिछले साल फरवरी 2021 में अपनी वैश्विक शुरुआत की, कोविड-19 महामारी और सेमीकंडक्टर चिप्स की वैश्विक कमी के कारण उत्पन्न चुनौतियों की वजह से लॉन्च में थोड़ी देरी हुई, लेकिन कार आखिरकार भारतीय बाजार के लिए तैयार है और हां, इसे स्थानीय रूप से पुणे, महाराष्ट्र के पास मर्सिडीज-बेंज इंडिया के चाकन प्लांट में असेंबल किया जाएगा. आज से, 13 अप्रैल से, कंपनी ने विशेष रूप से मर्सिडीज-बेंज मालिकों के लिए नई सी-क्लास के लिए बुकिंग भी खोल दी है, जो 30 अप्रैल तक वैध है. शेष ग्राहक 1 मई से कार की बुकिंग कर सकेंगे. कार की बुकिंग अमाउंट ₹50,000 है.

    c49cj01न्यू-जेन मॉडल टू-पीस टेललाइट्स पाने वाली पहला सी-क्लास है,

    मर्सिडीज-बेंज इंडिया के एमडी और सीईओ मार्टिन श्वेंक ने कहा, "नई सी-क्लास अब डिजाइन, आराम और तकनीकी पेशकशों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके एक नया बेंचमार्क सेट करती है" उन्होंने आगे कहा, "सी-क्लास ने लॉन्च से पहले ही हमारे ग्राहकों के बीच महत्वपूर्ण रुचि पैदा कर दी है.उनकी वफादारी और कार के लिए लंबे इंतजार का सम्मान करते हुए पहली बार हम मौजूदा मर्सिडीज-बेंज ग्राहक नई सी-क्लास की बुकिंग शुरू कर रहे हैं."

    यह भी पढ़ें : अभिनेता कृष्णा अभिषेक ने खरीदी मर्सिडीज़ बेन्ज़ GLE

    जबकि नई मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास फ्लैगशिप सेडान की तुलना में अपने कॉम्पैक्ट पदचिह्न को बरकरार रखती है और यह अपने पिछले मॉडल से एक महत्वपूर्ण बदलाव हासिल करती है. एक नया और बड़ा रेडिएटर ग्रिल, स्लीक हेडलाइट्स और एक स्पोर्टियर बम्पर, बड़े इंटेक्स के साथ थोड़ी उभरी हुई नाक के साथ फ्रंट फेस अग्रेसिव दिखता है. पीछे की तरफ, छठी पीढ़ी का मॉडल पहला सी-क्लास है जिसमें टू-पीस टेललाइट्स हैं, जो अपने सिबलिंग्स- ई-क्लास और एस-क्लास की तरह है.

    lj8nt3k8नई पीढ़ी की मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास में दूसरी पीढ़ी के एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए 11.9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है

    नई सी-क्लास में बिल्कुल नया केबिन है, जो नई एस-क्लास से काफी प्रेरित है. इसमें दूसरी पीढ़ी के एमबीयूएक्स इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक समान बड़ा 11.9 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है, और साथ ही 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है. कुछ बाजारों में निचले ट्रिम में 10.25 इंच का छोटा ड्राइवर डिस्प्ले और इससे भी अधिक कॉम्पैक्ट 9.5 इंच की सेंटर स्क्रीन मिलेगी. कार में एक नया इंटीरियर और अधिक शानदार सीटें भी मिलती हैं. सी-क्लास में 25 मिमी लंबा व्हीलबेस 2865 मिमी मापता है, जो अधिक विशाल केबिन की पेशकश करता है.

    mv79tj7k

    इंजन की बात करें तो नई मर्सिडीज-बेंज सी-क्लास पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों की एक श्रृंखला के साथ आती है. हम उम्मीद करते हैं कि भारत-स्पेक मॉडल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आएगा. पहले वाले को एक माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ भी जोड़ा जाएगा जिसमें एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर-जनरेटर होगा जो अस्थायी रूप से बढ़ावा देता है. नई सी-क्लास में सबसे बड़ा अपग्रेड रियर-व्हील स्टीयरिंग है जिसने इसके टर्निंग सर्कल रेडियस (TCR) को 10.64 मीटर पर 0.43 मीटर बेहतर बनाने में मदद की है. हालांकि, भारत को यह फीचर मिलेगा या नहीं,यह देखना अभी बाकी है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें