लॉगिन

लॉन्च से पहले 2022 एमजी हेक्टर के कैबिन का हुआ खुलासा

एमजी मोटर्स इंडिया, देश में अपनी नई हेक्टर लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, कंपनी ने अब इसके कैबिन की झलक पेश की है जिसमें कई जानकारी सामने आई हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया देश में बदली हुई हेक्टर को लॉन्च करने की तैयारी में है. एमजी हेक्टर के नए टेक से भरे हुए मॉडल में ढेर सारे फीचर्स होंगे. अब, कार निर्माता ने आधिकारिक तौर पर इसके कैबिन का खुलासा किया है. इसमें लेवल-2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स) के साथ भारत का सबसे बड़ा 14.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा.

    i75ama88

    एसयूवी के कैबिन की तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें ड्यूल-टोन ओक व्हाइट और ब्लैक इंटीरियर मिलेगा. एमजी की उन्नत हैक्टर में एंड्राइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले और i-Smart कनेक्टेड कार तकनीक के साथ एक बड़ा 14-इंच एचडी वर्टिकल-ओरिएंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा. इसमें आयताकार एसी वेंट्स और 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: एमजी ने दिखाई नई पीढ़ी की हेक्टर की एक झलक, नज़र आई बदली हुई दमदार ग्रिल

    हालांकि कंपनी ने अभी तक इसका आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है, लेकिन नई एमजी हेक्टर में एमजी एस्टोर की तरह ही लेवल-2 ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिलने की संभावना है. इसमें अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, कोलिजन वार्निंग, लेन-कीप असिस्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग आदि जैसे फीचर्स होंगे. डिजाइन के मामले में हेक्टर को मामूली बदलाव मिलेंगे लेकिन इसके इंजन और ट्रांसमिशन के अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है.

    Hector

    वर्तमान में हेक्टर 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है जो 48-वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ भी उपलब्ध है. गैर-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन को 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा गया है, जबकि हाइब्रिड मोटर को 6-स्पीड एमटी के साथ पेश किया गया है. इसमें 2.0-लीटर डीजल इंजन भी मिलता है जो केवल 6-स्पीड MT के साथ आता है. नई पीढ़ी की हेक्टर के भी दो इंजन विकल्पों के साथ जारी रहने की उम्मीद है, जिसमें एक 1.5L 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और एक 2.0L टर्बो डीजल होगा. पहला इंजन जहां 141bhp और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है, वहीं डीज़ल इंजन 168bhp और 350Nm का टार्क पैदा करता है. नई 2022 एमजी हेक्टर के त्यौहारी सीजन में लॉन्च होने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें