लॉगिन

2022 मिनी कूपर एस इलेक्ट्रिक की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुईं

भारत में कंपनी ने नई मिनी कूपर एस के लिए ₹ 1 लाख की टोकन राशि पर प्री-बुकिंग लेना शुरु किया है. कार एक बार फ़ुल चार्ज के बाद 270 किमी तक की रेंज देती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मिनी कूपर को हमेशा अपनी अनोखी डिजाइन के लिए पसंद किया जाता रहा है और आने वाली मिनी कूपर एस इलेक्ट्रिक उस डिजाइन को बरकरार रखती है. हाल ही में चीन से लीक हुई तस्वीरों से तो यही पता चलता है. ये तस्वीरें पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर घूम रही हैं और सफेद मिनी EV के अलावा, आप ढके हुए प्रोटोटाइप परीक्षण मॉडल को भी देख सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू आईएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 1.16 करोड़

    e2t0v8qgनई मिनी कूपर एस में बम्पर को साधारण रूप दिया गया है और इससे लाइट को हटा दिया गया है

    मिनी कूपर एस के लोगो में ‘एस' को हरे रंग दिया गया है और बीच में पारंपरिक डुअल एग्ज़हॉस्ट को स्पष्ट रूप से हटा दिया गया है. रेडिएटर ग्रिल पर सफेद बॉडी फाइबर इसमें कोई संदेह नहीं छोड़ता है कि यह एक मिनी है. हेडलाइट्स बड़ी और गोल हैं, लेकिन बम्पर को साधारण रूप दिया गया है और इससे लाइट को हटा दिया गया है. कार पीछे से काफी चौड़ी दिखती है और टेललाइट्स को पूरी तरह से नया रूप मिला है. एक मोटी काली पट्टी दोनों टेललाइट्स को जोड़ती है जिस पर 'कूपर एस' लिखा गया है. प्रोटोटाइप कार में मिनी लोगो को आगे और पीछे दोनों तरफ एक गहरा लुक मिलता है. ऐसा प्रतीत होता है कि कार में उत्पादन के लिए तैयार है क्योंकि इसमें एक रियर-व्यू कैमरा भी लटका हुआ है.

    m23adm0gनई मिनी कूपर एस में सेंटर में एक बड़ा गोलाकार नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है

    नई मिनी कूपर एस इलेक्ट्रिक का केबिन नए फ़ीचर्स के साथ आया है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर नहीं है, लेकिन हेड-अप डिस्प्ले दिया गया है. बीच में एक बड़ा गोलाकार नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है और ऐसी वेंट के नीचे कुछ पारंपरिक बटन लगे हैं.

    कंपनी ने ₹ 1 लाख की टोकन राशि के साथ कार के लिए प्री-बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. मिनी कूपर एसई एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती है जो 181 बीएचपी और 270 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है. कार एक बार फ़ुल चार्ज के बाद 270 किमी तक की रेंज देती है. इलेक्ट्रिक हैचबैक 7.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित टॉप स्पीड 150 किमी प्रति घंटे है. पेट्रोल मॉडल की तुलना में इलेक्ट्रिक कार  लगभग 145 किलोग्राम भारी है.

    तस्वीर सूत्र: Motor1.Com and Motoring File

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें