लॉगिन

2022 स्कोडा कोडिएक की भारत में असेंबली शुरू, जनवरी में होगी लॉन्च

स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट भारत में सीकेडी मॉडल के रूप में आई है, और इसे औरंगाबाद में स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया के प्लांट में असेंबल किया जाएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्कोडा ऑटो इंडिया ने आधिकारिक तौर पर भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली कोडिएक एसयूवी की स्थानीय असेंबली शुरू कर दी है. कार के बीएस4 मॉडल की 2020 की शुरुआत में बिक्री बंद कर दी गई थी और चेक कार कंपनी लगभग दो वर्षों के अंतराल के बाद भारत में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी वापस ला रही है. कोडिएक को औरंगाबाद में स्कोडा ऑटो फोक्सवैगन इंडिया के प्लांट में बनाया जाएगा और यह जनवरी 2022 में बाज़ार में लॉन्च होगी.

    rst92nc

    वैश्विक स्तर पर, स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट का अप्रैल 2021 में पेश किया गया था

    स्कोडा कोडिएक इस साल भारत में उत्पादन में प्रवेश करने वाली कंपनी की दूसरी एसयूवी है. इल लिस्ट में पहली कार कुशाक कॉम्पैक्ट एसयूवी थी. हाल ही में फोक्सवैगन ने भी कोडिएक के प्लेटफॉर्म पर बनी टिगुआन 5-सीटर एसयूवी को देश में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत ₹ 31.99 लाख (एक्स-शोरूम इंडिया) रखी गई है. टिगुआन की तरह, कोडिएक भी फोक्सवैगन के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर बनी है.

    वैश्विक स्तर पर, स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट का अप्रैल 2021 में पेश किया गया था और एसयूवी को एक नयई मल्टी-स्लैट बटरफ्लाई ग्रिल, पतली एलईडी हेडलैंप और नए एलईडी डीआरएल मिली हैं. यहां नए फॉग लैंप और नए बम्पर भी हैं जिसमें एक बड़ी एंड-टू-एंड मेश ग्रिल, 20-इंच के अलॉय व्हील और एलईडी टेललाइट्स लगी हैं. कैबिन में, कोडिएक को एक नया दो-स्पोक मल्टी-फ़ंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, 9.2-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25-इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है.

    यह भी पढ़ें: स्कोडा स्लाविया कॉम्पैक्ट सेडान ने भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत की

    भारत में स्कोडा कोडिएक उसी 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टीएसआई इंजन के साथ आएगी जो स्कोडा सुपर्ब और ऑक्टेविया सेडान में भी लगा है. इंजन 187 बीएचपी और 320 एनएम पीक टॉर्क बनाता है और इसे 7-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें