लॉगिन

2022 वर्ल्ड कार अवार्ड्स: ह्यून्दे Ioniq 5 ने जीता वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर का ख़िताब

ह्यून्दे Ioniq 5 ने 2022 वर्ल्ड कार अवार्ड्स में सबसे बड़ा सम्मान हासिल किया है. खिताब जीतने के लिए उसने फोर्ड मस्टैंग Mach-E और Kia EV6 को हराया.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछले साल के वर्ल्ड कार अवार्ड्स की ही तरह, 2022 एडिशन में भी इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला रहा, क्योंकि ह्यून्दे आईओनीक 5 ने वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम किया. इसे जीतने के लिए उसने फोर्ड मस्टैंग Mach-E और Kia EV6 जैसी कारों को हराया. 33 देशों के 102 अंतरराष्ट्रीय ऑटोमोटिव पत्रकारों की एक जूरी ने अपने पेशेवर काम के हिस्से के रूप में वाहनों के मूल्यांकन के आधार पर गुप्त मतदान द्वारा विजेता का चयन किया. यह पहली बार है कि ह्यून्दे के किसी इलेक्ट्रिक वाहन ने यह प्रतिष्ठित सम्मान जीता है.

    undefined

    WCOTY जूरी के सदस्य Hyundai Ioniq 5 के रेट्रो-मॉडर्न लुक्स, बड़े हवादार केबिन, तकनीक और शानदार प्रदर्शन से प्रभावित थे. Ioniq 5 अपनी स्पोर्टी और बढ़िया कॉर्नरिंग क्षमता के साथ, अपने आलोचकों को शांत कराने में कामयाब रही है. इसके अलावा, दुनिया भर में ह्यून्दे की यह नई फ्लैगशिप, एसयूवी के साथ मुकाबला करने के लिए सक्षम है और कुछ स्पोर्ट्स कारों को शर्मसार करने की इसमें काफी ताकत है.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दै के लूक डोंकरवॉल्क को 'द वर्ल्ड कार पर्सन ऑफ द ईयर' का खिताब मिला

    इलेक्ट्रिक दावेदारों के अलावा, Hyundai Ioniq 5 ने अन्य कारों को भी पीछे छोड़ दिया, इनमें Audi Q4 e-Tron, Cupra Formentor, Genesis G70, Honda Civic, Hyundai Tucson, Lexus NX और Toyota GR86 और Subaru BRZ की जापानी जुड़वाँ जैसे नाम शामिल थे. सूची में Acura MDX, Chevrolet Bolt EV, Chevrolet Corvette C8, Citroen C5 X, Dacia Sandero, Hyundai Staria, Kia Sportage, Mitsubishi Outlander, Nissan Pathfinder, Opel Mokka, Peugeot 308, Renault Kiger, Subaru Outback, Toyota Corolla Cross, टोयोटा यारिस क्रॉस, वोक्सवैगन ताइगुन, और वोक्सवैगन ताओस भी शामिल थीं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें