लॉगिन

2022 वर्ल्ड कार अवॉर्ड्स: टोयोटा यारिस क्रॉस बनी बेहतरीन शहरी कार

वर्ल्ड अर्बन कार ऑफ द ईयर श्रेणी में विजेता कोई और नहीं, बल्कि टोयोटा यारिस क्रॉस है. कार ने ओपल मोक्का और मेड-इन- भारत वोक्सवैगन टाइगुन को हराकर खिताब जीता.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2022 वर्ल्ड कार अवार्ड्स के परिणाम आधिकारिक तौर पर हर श्रेणी के लिए घोषित किए गए हैं और वर्ल्ड अर्बन कार ऑफ द ईयर श्रेणी में विजेता कोई और नहीं, बल्कि टोयोटा यारिस क्रॉस है, जिसने ओपल मोक्का और मेड-इन- भारत वोक्सवैगन टाइगुन को हराकर खिताब जीता है. 33 देशों के 102 अंतरराष्ट्रीय ऑटोमोटिव पत्रकारों की एक जूरी ने अपने पेशेवर काम के हिस्से के रूप में हर वाहन के मूल्यांकन के आधार पर एक गुप्त मतदान द्वारा फाइनलिस्ट का चयन किया. अन्य कारें जिन्होंने शीर्ष 3 में जगह नहीं बनाई, वे थीं डेसिया सैंडेरो और मेड-इन-इंडिया रेनॉ काइगर.

    undefined

    टोयोटा यारिस क्रॉस ने अपने बढ़िया इंटीरियर और असाधारण ड्राइविंग स्थिति से जूरी सदस्यों को प्रभावित किया. आम यारिस की तुलना में शारीरिक रूप से लंबी होने के बावजूद, क्रॉस को भी उसी के टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. यारिस क्रॉस की सवारी आसान है जो बिना किसी महत्वपूर्ण सड़क उतार-चढ़ाव को महसूस किए बिना ड्राइविंग अनुभव को और भी अधिक आरामदायक बनाती है.

    यह भी पढ़ें: 2022 वर्ल्ड कार अवार्ड्स: ह्यून्दे Ioniq 5 ने वर्ल्ड कार डिज़ाइन ऑफ़ द ईयर जीता

    अवॉर्ड्स के मानदंड सरल हैं, दावेदारों को कम से कम 5,000 इकाइयों/वर्ष की मात्रा में उत्पादित किया जाना चाहिए और चीन, यूरोप, भारत, जापान, कोरिया, लैटिन अमेरिका और संयुक्त राज्य अमेरिका में कम से कम दो प्रमुख बाजारों में बिक्री पर होना चाहिए. इसके अलावा 1 जनवरी, 2021 से 30 मार्च, 2022 के बीच कम से कम दो अलग-अलग महाद्वीपों पर इनको मौजूद होना चाहिए. दूसरी शर्त यह है कि वाहन की कुल लंबाई अधिकतम 4.3 मीटर होनी चाहिए और इनका सार्वजनिक सड़कों पर संचालन के लिए स्वीकृत होना चाहिए.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें