लॉगिन

2023 बेंटले बेंटायगा का एक्सटेंडेड व्हीलबेस मॉडल 20 जनवरी को भारत में लॉन्च होगा

मानक बेंटायगा की तुलना में, 2023 बेंटले बेंटायगा EWB एज़्योर 180 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आती है. एसयूवी ने मई 2022 में अपनी वैश्विक शुरुआत की, और अब कंपनी आखिरकार इसे हमारे बाज़ारों में ला रही है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2023 बेंटले बेंटायगा बड़े व्हीलबेस (EWB) एज़्योर लक्ज़री एसयूवी को 20 जनवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा. फोक्सवैगन समूह के स्वामित्व वाले ब्रिटिश लक्ज़री कार ब्रांड ने पहली बार बेंटायगा EWB को पिछले साल मई 2022 में प्रदर्शित किया था और अब कंपनी आखिरकार इसे हमारे बाज़ार तक ला रही है. मानक बेंटायगा की तुलना में, जो 2,995 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आती है, इस बड़े वैरिएंट के आगे और पीछे के पहियों के बीच की जगह 3,175 मिमी है. इस लक्ज़री एसयूवी के मालिकों के लिए यह 180 मिमी तक अतिरिक्त रियर-सीट जगह मिलती है.

    यह भी पढ़ें: बेंटले 2025 से लॉन्च करेगी 5 नई इलेक्ट्रिक कारें

    नए आयामों और पिछली सीट के बेहतर अनुभव के अलावा, 2023 बेंटले बेंटायगा EWB एज़्योर को इसके मानक मॉडल से अन्य कई बदलाव मिलते हैं. दिखने में एसयूवी का बाहरी हिस्सा न्यूनतम परिवर्तनों के साथ आता है. वास्तव में, सबसे अधिक ध्यान देने योग्य परिवर्तन लंबा पिछला दरवाजा है जो मॉडल की स्थिति को चालक-संचालित एसयूवी के रूप में दिखाता है.एसयूवी में वर्टिकल स्लैट्स और बदले हुए 22-इंच अलॉय व्हील्स के साथ एक नई डिजाइन की ग्रिल भी मिलती है.

    Bentley

    जहां तक ​कैबिन की बात है, बेंटायगा के साथ बेंटले तीन सीटिंग विकल्प प्रदान करती है, मानक 5-सीट लेआउट, एक नया 4+1 लेआउट जिसमें पीछे की कुर्सियों के बीच एक सेंट्रल जंप सीट या व्यक्तिगत रियर सीटों के साथ अधिक शानदार चार-सीट लेआउट मिलता है. अंतिम विकल्प में अलग-अलग "एयरलाइन सीटें" शामिल हैं जो बेंटले दूसरी रो के लिए प्रदान करता है. सीटों को 22 अलग-अलग तरीकों से इलेक्ट्रिकली एडजेस्ट किया जा सकता है, बॉस सीट को 40 डिग्री तक झुका सकते हैं और पैर को आराम भी दिया जा सकता है. इसमें पीछे की सीटों के लिए क्लयामेंट कंट्रोल फंक्शन दिया गया है जो कि पीछे बैठने वाले यात्रियों बॉडी के तापमान के अनुसार काम करता है.

    बेंटले खरीदारों को पावर क्लोजिंग पिछले दरवाजे, हीटेड रियर डोर और सेंटर आर्मरेस्ट और एक शानदार एलईडी एम्बिएंट लाइटिंग पैक प्राप्त करने का विकल्प भी दे रही है जो डोर पैड्स में हीरे के पैटर्न के पीछे एलईडी पार्ट्स को छुपाता है. इसमें ट्रिम और अपहोल्स्ट्री विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला भी है - बेंटले का कहना है कि खरीदारों के पास चुनने के लिए 24 बिलियन अलग-अलग ट्रिम कॉम्बिनेशन हैं.

    Bentley

    मैकेनिकली यहां सबसे बड़ा बदलाव रियर-व्हील स्टीयरिंग सिस्टम को जोड़कर किया गया है, जो कि बेंटायगा के लिए पहला है. कंपनी का कहना है कि सिस्टम न केवल बड़ी एसयूवी को फुर्तीला महसूस कराता है बल्कि 11.8 मीटर पर इसका टर्निंग सर्कल नियमित बेंटायगा से भी ज्यादा सख्त है. साथ ही, मानक बेंटयागा में पाया जाने वाला 48V सक्रिय एंटी-रोल सिस्टम मानक है. एसयूवी को 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है जो 542 बीएचपी और 770 एनएम का टार्क पैदा करता है. इंजन को बेंटले के 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो 4.6 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और 290 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आता है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on January 18, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें