लॉगिन

2023 बीएमडब्ल्यू X7 फेसलिफ्ट नए लुक्स और ज्यादा ताकत के साथ पेश, जल्द आएगी भारत

2023 बीएमडब्लू एक्स7 अपने बाहरी और इंटीरियर में बड़े बदलावों के साथ आएगी और इसे सबसे ऊपर रखने के लिए, बीएमडब्ल्यू ने हल्के-हाइब्रिड सिस्टम के साथ-साथ एसयूवी में और अधिक शक्ति जोड़ दी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 14, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    BMW X7 बिक्री के अपने पांचवें वर्ष में है, और इसके साथ, बावेरियन कार निर्माता की फ्लैगशिप SUV का नया अपग्रेड भी आ गया है. 2023 बीएमडब्लू एक्स7 अपने बाहरी और इंटीरियर में बड़े बदलावों के साथ आती है, और इसे और बेहतर बनाने के लिए,बीएमडब्ल्यू ने हल्के-हाइब्रिड सिस्टम के साथ-साथ एसयूवी में और अधिक पावर दे दी है. 2023 बीएमडब्ल्यू एक्स7 का उत्पादन दक्षिण कैरोलिना के स्पार्टनबर्ग में बीएमडब्ल्यू ग्रुप के प्लांट में किया जाएगा, जो अगस्त 2022 में बाजार में लॉन्च होगी.

    vghq42l2023 बीएमडब्ल्यू X7 में एक महत्वपूर्ण बदलाव इसके बाहरी हिस्से में देखने को मिलता है

    2023 बीएमडब्ल्यू एक्स7 में एक महत्वपूर्ण बदलाव इसके बाहरी हिस्से में किया गया है, इसमें अब नए स्प्लिट ट्विन हेडलाइट्स के साथ एक ताजा फ्रंट फेस दिया गया है, जिसमें हॉरिजान्टल एलईडी लाइट एलिमेंट्स के साथ दिन के समय ड्राइविंग लाइट्स और टर्न सिग्नल इंडिकेटर्स को फ्रंट एंड हाउसिंग में सेट किया गया है. टॉप-स्पेक BMW X7 M60i xDrive में ग्लोइंग BMW किडनी ग्रिल स्टैण्डर्ड है और इसे अन्य वेरिएंट्स के लिए एक विकल्प के रूप में पेश किया जाएगा. पीछे की तरफ, स्लिम लाइट यूनिट्स में थ्री-डायमेंशनल स्कल्प्टिंग होती है, जबकि रियर लाइट यूनिट्स को जोड़ने वाला क्रोम बार एक ग्लास कवर के भीतर संलग्न होता है.

    rp08sucg
    स्लिट एलईडी लाइट एलिमेंट्स के साथ नई स्प्लिट ट्विन हेडलाइट्स को फ्रंट एंड हाउसिंग पर दिये गए हैं

    इंटीरियर हमेशा की तरह भव्य है, और चूंकि यह फ्लैगशिप एसयूवी को दिया गया पहला बड़ा अपग्रेड है, 2023 बीएमडब्ल्यू एक्स7 के केबिन में दूसरी पंक्ति के लिए अलग-अलग कैप्टन सीटों के अलावा, ड्राइवर और को-पैसेंजर के लिए मानक के रूप में आरामदायक सीटें प्रदान की गई हैं. इसमें नया डिज़ाइन किया गया 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल और 14.9 का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है जो बीएमडब्ल्यू के आईड्राइव इंफोटेनमेंट सिस्टम के नए संस्करण को चलाता है और इसे गियर सिलेक्टर लीवर के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है. कार में वायरलेस चार्जिंग के साथ-साथ  4-जोन ऑटोमेटिक क्लायमेट कंट्रोल, और एक पैनोरमिक ग्लास सनरूफ जैसे कुछ फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड दिया गया हैं.

    6uehqac
    सभी इंजन 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन के साथ आते हैं

    इंजन की बात करें तो बीएमडब्ल्यू एक्स7 एम60आई एक्सड्राइव में एक नया 4.4-लीटर पेट्रोल वी8 इंजन है, जो एम ट्विनपावर टर्बो तकनीक के साथ बीएमडब्ल्यू एम जीएमबीएच से निकलने वाली उच्च-प्रदर्शन कारों को शक्ति प्रदान करने वाले इंजनों से प्राप्त होता है, जो 530 बीएचपी और 750 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसके अलावा इसमें नई पीढ़ी का छह-सिलेंडर इन-लाइन ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 3.0-लीटर इंजन भी है, जो X7 xDrive40i पर पेश किया गया है, जो 380 bhp और 520 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है. इसे 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 540 एनएम तक बढ़ाया जा सकता है. X7 xDrive40d में एक डीजल इंजन भी है, जो टर्बोचार्ज्ड 3.0-लीटर, छह-सिलेंडर इन-लाइन है और 352 बीएचपी और 700 एनएम का उत्पादन करता है, यह 48-वोल्ट माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 720 एनएम टॉर्क बनाता है. सभी इंजन 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन के साथ आते हैं, जिसमें स्टीयरिंग व्हील पर शिफ्ट पैडल और स्प्रिंट फ़ंक्शन शामिल है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on April 14, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें