लॉगिन

2023 बीएमडब्ल्यू X7 फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च हुई, कीमतें Rs. 1.22 करोड़ से शुरू

2023 बीएमडब्ल्यू X7 फेसलिफ्ट को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है. इनकी कीमतें क्रमश: रु.1.22 करोड़ और रु. 1.25 करोड़ (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 17, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2023 बीएमडब्ल्यू X7 फेसलिफ्ट आधिकारिक तौर पर भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हो गई है.  कार निर्माता फ्लैगशिप एसयूवी को दो वैरिएंट्स में पेश कर रहा है, पेट्रोल से चलने वाला X7 xDrive40i एम स्पोर्ट और डीजल वैरिएंट xDrive40डी एम स्पोर्ट, दोनों की कीमतें क्रमशः  रु.1.22 करोड़ और रु. 1.25 करोड़ (एक्स-शोरूम, भारत) तय की गई हैं. बदली हुई बीएमडब्ल्यू एक्स7 को चेन्नई, तमिलनाडु में बीएमडब्ल्यू ग्रुप के प्लांट में स्थानीय रूप से असेंबल किया गया है और एसयूवी के लिए डिलेवरी मार्च 2023 से शुरू होगी.

    यह भी पढ़ें: बीएमडब्ल्यू एक्स7 40आई एम स्पोर्ट '50 जहरे एम एडिशन' भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.20 करोड़

    नई बीएमडब्ल्यू X7 को लॉन्च करते हुए कंपनी के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा, "बीएमडब्ल्यू X7 आगे रहने का प्रतीक है ,  जो अपनी ड्राइविंग से समझौता न करने वालों की उम्मीदों से स्वाभाविक रुप से मेल खाती है. यह ड्राइविंग का एक अनूठा और शानदार अनुभव देती है. पहले की तुलना में नई X7 में सब कुछ ज्यादा मिलता है: बेहतरीन सड़क उपस्थिति, अधिक लग्जरी, अधिक इंटेलिजेंसी और अधिक दक्षता. यह हर तरह के सफर के लिए अत्याधुनिक साथी है. पारखी इसे अपने आप में लीडर के रूप में तुरंत पहचानते हैं क्योंकि यह कारों में एक अद्वितीय आयाम की शुरुआत करती है. X7 की अत्यधिक निरंतर सफलता के पीछे यही स्पष्ट कारण है."

    P90486523बीएमडब्ल्यू X7 फेसलिफ्ट को मानक के रूप में 8-स्पीड ऑटोबॉक्स के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया गया है

    X7 को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में पेश किया गया है, इसमें एक 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर पेट्रोल मोटर और एक 3.0-लीटर 6-सिलेंडर डीज़ल इंजन मिलता है. पेट्रोल इंजन 5,200-6,250 आरपीएम पर 375 बीएचपी की ताकत देने के लिए तैयार किया गया है और 1,850-5,000 आरपीएम पर 520 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. वहीं डीजल इंजन 4,400 आरपीएम पर 335 बीएचपी ताकत के साथ आता है, जबकि 1,750-2,250 आरपीएम पर 700 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. दोनों इंजनों को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और मानक के रूप में बीएमडब्ल्यू के  xDrive ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आते हैं.

    P90486517बीएमडब्ल्यू X7 में दिखने में कुछ छोटे बदलाव किये गए हैं, जैसे बदली हुई हेडलाइट्स और टेललाइट्स के साथ नए बंपर दिए गए हैं

    2023 बीएमडब्ल्यू एक्स7 फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की तुलना में कुछ मामूली बदलाव किए गए हैं.  बाहर सबसे अधिक ध्यान देने लायक बदलाव स्प्लिट एलईडी हेडलैंप हैं, जो बहुत शॉर्प दिखते हैं. बड़े किडनी ग्रिल में भी बदलाव किया गया है और अगले बम्पर को भी नया रूप दिया गया है, जो अब एक स्पोर्टियर और अधिक दमदार उपस्थिति जोड़ता है. एसयूवी को क्रोम पट्टी से जुड़े ताज़ा 3 डी एलईडी टेललाइट्स के सेट के साथ बदले हुए पहिये भी मिलते हैं. एसयूवी में डुअल एग्जॉस्ट पोर्ट के साथ बदला हुआ पिछला बम्पर भी दिया गया है.

    imageकैबिन में नया कर्व्ड डिस्प्ले है, जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन हैं

    कैबिन को भी बदला गया है और अंदर का सबसे बड़ा आकर्षण नया डिजिटल बीएमडब्ल्यू कर्व्ड डिस्प्ले है, जो बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल का हिस्सा है. डिस्प्ले स्प्लिट स्क्रीन के साथ आता है, जिसमें 14.9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, दिया गया है और 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. एसयूवी में हेड-अप डिस्प्ले भी मिलता है. सिस्टम को ऑपरेटिंग सिस्टम 8 के साथ नया बीएमडब्ल्यू आईड्राइव मिलता है जिसे टच, जेस्चर या स्पीच का उपयोग करके एक्सेस किया जा सकता है और इसे वायरलेस स्मार्टफोन जुड़ाव मिलता है. यह कई कनेक्टेड फीचर्स जैसे, बीएमडब्ल्यू आईडी, बीएमडब्ल्यू ऐप, डिजिटल की, इमरजेंसी कॉल, रियल-टाइम ट्रैफिक इंफॉर्मेशन, रिमोट सर्विसेज और स्मार्टफोन पार्किंग के साथ आती है.

    2023एसयूवी में अन्य फीचर्स के साथ एक बड़ी सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और बीएमडब्ल्यू आईडी भी है

    कैबिन के अंदर किए गए अन्य बदलावों में एक नई एंबियंट लाइट बार शामिल है जो सेंटर स्टैक से पैसेंजर साइड तक फैली हुई है और 14 रंग विकल्पों के साथ आती है. बीएमडब्ल्यू ने गियर सेलेक्टर, आईड्राइव कंट्रोल व्हील, ऑडियो कंट्रोल बटन और स्टार्ट/स्टॉप बटन जैसी चीज़ों में एक क्रिस्टलीय उपस्थिति और प्रिज्मीय संरचना भी जोड़ी है. आपको एक बड़ा स्काई लाउंज पैनोरमिक ग्लास सनरूफ भी मिलता है जो तीसरी रो तक फैला हुआ है, 16 स्पीकर के साथ हरमन कार्डन सराउंड साउंड सिस्टम और स्प्लिट टेलगेट का हैंड्सफ्री ऑपरेशन देखने को मिल जाता है. एसयूवी की कुल बूट क्षमता 2,120 लीटर है.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 17, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें