लॉगिन

2023 ह्यून्दे कोना हुई पेश, मिले बड़े बदलाव

2023 के लिए ह्यून्दे मोटर कंपनी ने कार के डिज़ाइन को पूरी तरह से नया रूप दिया है और इसके फीचर्स की सूची में काफी कुछ नया जोड़ा गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2017 में ह्यून्दे ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में ह्यून्दे टूसॉन के नीचे स्थित कोना के साथ अपनी रेंज में एक पूरी तरह से नया मॉडल जोड़ा था. एक साल बाद कंपनी ने ह्यू्न्दे कोना लाइन-अप में एक इलेक्ट्रिक मॉडल जोड़ा, जो भारत में आने वाला कंपनी का एकमात्र इलेक्ट्रिक मॉडल है. 2023 के लिए ह्यून्दे मोटर कंपनी ने कार के डिज़ाइन को पूरी तरह से बदल दिया है और इसके फीचर्स की सूची में काफी कुछ जोड़ा गया है. इसके अतिरिक्त, 2023 ह्यून्दे कोना कई पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेट्रोल, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक में उपलब्ध होगी.

    2023

    ह्यून्दे कोना रेंज का सबसे महत्वपूर्ण बदलाव डिजाइन और स्टाइलिंग में किया गया है, स्लीक हेडलैम्प अब एक हॉरिज़ॉन्टल एलईडी लाइन के जरिये दिया गया है जो एसयूवी की पूरी नोज़ तक फैला हुआ है. दूसरी ओर, कोना इलेक्ट्रिक में ह्यून्दे आइयोनिक रेंज की पिक्सेल एलईडी का इस्तेमाल किया गया है. कोना इलेक्ट्रिक अब 19 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आती है, जबकि पीछे की तरफ भी वही पिक्सेल थीम जारी है.

    2023

    अलग-अलग मॉडल के बीच अंतर बम्पर जैसी अन्य चीज़ों में भी हैं, जहां इलेक्ट्रिक पर यह पूरी तरह से बंद है, वहीं पेट्रोल और हाइब्रिड मॉडल पर इसमें कम हवा इंटेक होता है जबकि एन लाइन (स्पोर्टियर वन) में बड़े एयर इंटेक्स और काली डिटेलिंग दी गई हैं. पेट्रोल और फुल हाइब्रिड कोना के व्हील आर्च भी काले हैं, जबकि इलेक्ट्रिक और एन लाइन पर वे बॉडीवर्क के समान रंग में हैं. सबसे स्पोर्टी डिटेल एन लाइन को समर्पित हैं, जिसमें रियर स्पॉइलर, एक समर्पित डिज़ाइन के साथ 19-इंच के पहिये, डुअल रियर एग्जॉस्ट और सिल्वर साइड स्कर्ट शामिल हैं.

    2023

    नई ह्यून्दे कोना का कैबिन भी पूरी तरह से बदल हुआ है, जिसमें एक बार फिर आइयोनिक इलेक्ट्रिक की सेटिंग से मेल खाती हुई चीज़ें देखने को मिलती हैं. एसयूवी के डैशबोर्ड पर प्रत्येक हिस्से के लिए डुअल 12.3-इंच रोटेट टचस्क्रीन मिलता है, जो कि पूरी तरह से फिजिकल कंट्रोल के साथ आता है. वास्तव में, तस्वीर रोटर्स और क्लायमेंट कंट्रोल को सेट करने के लिए बटन दिये गए हैं. स्टीयरिंग व्हील के पीछे स्थित ट्रांसमिशन की जगह बदलने से इसके सेंट्रल टनल में जगह बढ़ गई है.

    2023

    ह्यून्दे ने अभी नई कोना की रेंज, इंजन जैसी जरूरी जानकारियां नहीं दी हैं. किसी भी मामले में, यह एक हाइब्रिड वैरिएंट और नए इलेक्ट्रिक कोना इलेक्ट्रिक के आने की पुष्टि करती है. दिलचस्प बात यह है कि ह्यून्दे का कहना है कि कोना को खासतौर पर कोना इलेक्ट्रिक के रूप में तैयार किया गया था और अन्य इंजन, वैरिएंट इसके आधार पर ही तैयार हैं. मौजूदा कोना न केवल एक नियमित हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक के रूप में उपलब्ध है, बल्कि 1.0 टी-जीडीआई पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है. मौजूदा ह्यून्दे कोना इलेक्ट्रिक में 201 बीएचपी ताकत के साथ इलेक्ट्रिक मोटर है.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें