लॉगिन

नई पीढ़ी की ह्यून्दे वर्ना 21 मार्च 2023 को भारत में होगी लॉन्च

2023 ह्यन्दे वर्ना को इस साल मार्च में लॉन्च किया जाएगा. कंपनी नई पीढ़ी की वर्ना चार वैरिएंट EX, S, SX और SX(O), में पेश करेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 17, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया भारतीय बाजार में अपनी नई पीढ़ी की वर्ना सेडान को लॉन्च करने की तैयार कर रही है. अब दक्षिण कोरियाई निर्माता ने घोषणा की है कि 2023 वर्ना 21 मार्च को लॉन्च होगी. नई सेडान के लिए बुकिंग पहले ही खोली जा चुकी है और इसे ह्यून्दे की आधिकारिक वेबसाइट या डीलरशिप पर जाकर टोकन राशि  ₹25,000 में बुक किया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: नई पीढ़ी की ह्यून्दे वर्ना की कंपनी ने दिखाई झलक, बुकिंग भी खोली

    बीते कुछ वर्षों में एसयूवी की बढ़ती लोकप्रियता के कारण सेडान कारों की मांग में कमी देखी गई है. हालांकि, उम्मीद है कि नई वर्ना अपनी प्रीमियम डिजाइन और आकर्षक फीचर्स के दम पर नए खरीदारों को लुभाने में सफल हो सकती है, खासकर नई पीढ़ी के साथ. ह्यून्दे 2023 वर्ना को काफी बदलावों के साथ पेश करेगी. कंपनी ने हाल ही में एक टीज़र जारी किया है, जिससे पता चलता है कि आने वाली ह्यून्दे वर्ना में पूरी तरह से एक नया डिज़ाइन है, जो कुछ नई पीढ़ी की ह्यून्दे की अन्य सेडान से प्रेरित हैं. आगे की ओर नई पीढ़ी की वर्ना में एक स्प्लिट हेडलैंप सेट-अप और एक फुल-चौड़ाई वाला एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप मिलेगा. ग्रिल कार की पूरी चौड़ाई तक फैली है और इन्सर्ट टूसॉन की ग्रिल के समान दिखते हैं.

    New

    नई-पीढ़ी की वर्ना में  नया 1.5-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा, जो 160hp ताकत बनाता है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा. यह मौजूदा 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन की जगह लेगा. इसके अलावा कंपनी अपनी कई अन्य कारों में दिये जाने वाले 1.5-लीटर नैचुरिली एस्पायर्ड इंजन को ह्यून्दे वर्ना में भी आगे लेकर जा सकती है. यह इंजन 113 बीएचपी ताकत और 144 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या IVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा.ये नए इंजन बीएस6 आरडीई नियमों के अनुरूप होंगे. इसके अलावा, प्रस्ताव पर कोई डीजल इंजन नहीं होगा.

    New

    2023 वर्ना को चार वेरिएंट्स में पेश किया जाएगा. EX, S, SX और SX(O), नई वर्ना में प्रीमियम, ब्रांडेड साउंड सिस्टम, सनरूफ और ड्राइवर-असिस्टेंस टेक (ADAS) जैसे एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी खूबियां होंगी. इसके अलावा, इसमें 360-डिग्री कैमरा, वेंटिलेटेड सीटें और एक डिजिटल ड्राइवर  डिस्प्ले भी देखने को मिलेगा. 

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें