लॉगिन

2023 टोयोटा इनोवा पहली बार भारत में टैस्टिंग के दौरान देखी गई

नई पीढ़ी की इनोवा को बेंगलुरु के बाहरी इलाके में परीक्षण के दौरान देखा गया है, और कार इस साल के अंत में अपनी वैश्विक शुरुआत कर सकती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 30, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जबकि एक परीक्षण मॉडल को वर्ष की शुरुआत में विदेशों में देखा गया था, नई-पीढ़ी की टोयोटा इनोवा को पहली बार भारत में बेंगलुरु, कर्नाटक के बाहरी इलाके में परीक्षण करते हुए देखा गया है. यह लोकप्रिय एमपीवी पिछले डेढ़ दशक से अधिक समय से लोगों को टोयोटा के शोरूम में ले जा रही है और एक नई पीढ़ी का मॉडल कई बदलावों के साथ आ सकता है. जासूसी तस्वीरें आगामी एमपीवी के बारे में बहुत कम बताती हैं, जिसमें केवल पीछे और साइड के दृश्य दिखाई देते हैं.

    eqvu735s

    कार का साइड शॉट तीसरी रो की खिड़कियां भी दिखाता है. 

    पिछली विंडशील्ड अब झुकी हुई है, जबकि मौजूदा मॉडल में यह खड़ी हुई है. कार में एक नया पिछला स्पॉइलर भी देखा जा सकता है. ऐसा लगता है कि पिछला बम्पर भी अपना वजन कम कर चुका है और इसमें दोनों तरफ रिफ्लेक्टर लगे हैं. बिल्कुल नई टेल लैंप वर्तमान एमपीवी के उल्टे 'एल' आकार के टेल लैंप की जगह लेती हैं.

    कार का साइड शॉट तीसरी रो की खिड़कियां भी दिखाता है, यह वर्तमान-जीन की खिड़की से विपरीत है. टेस्ट म्यूल में बिल्कुल नए एलॉय भी हैं, और आने वाली एमपीवी के इंटीरियर में भी बड़े बदलाव की मिलने उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें: टोयोटा 1 अप्रैल 2022 से बढ़ाएगी अपने वाहनों के दाम, जानें कितनी होगी बढ़ोतरी

    टोयोटा ने पुष्टि की है कि इनोवा इंडोनेशियाई बाजार के लिए हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भी आएगी. ये हाइब्रिड सिस्टम प्रदूषण मानकों और ईंधन की बढ़ती कीमतों से निपटने के लिए भारत में भी लाया जा सकता है.

    तस्वीर सूत्र: MotorBeam

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें