लॉगिन

2023 यामाहा फसीनो 125 और रे ZR 125 भारत में लॉन्च हुए

पूरी रेंज एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड, 125 सीसी इंजन द्वारा संचालित है जो लगभग 8 बीएचपी और 10.3 एनएम का टॉर्क पैदा करती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 20, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यामाहा ने वर्ष 2023 के लिए अपने 125 सीसी स्कूटर लाइन के सभी मॉडलों को बदलाव के साथ पेश किया है, जिसमें फसीनो 125 Fi हाइब्रिड, रे ZR 125 Fi हाइब्रिड और रे ZR स्ट्रीट रैली 125 Fi हाइब्रिड शामिल हैं. इंजन बदलाव के अलावा, तीनों स्कूटरों को नए रंग विकल्प भी मिलते हैं और यामाहा की वाई-कनेक्ट ब्लूटूथ तकनीक मिलती है.

    मॉडल नए रंग (एक्स-शोरूम (दिल्ली)
    फसीनो S 125 Fi हाइब्रिड (डिस्क) डॉर्क मैट ब्लू ₹91,030
    रे ZR 125 Fi हाइब्रिड (डिस्क) डॉर्क मैट ब्लू ₹89,530
    रे ZR स्ट्रीट रैली 125 Fiहाइब्रिड (डिस्क) लाइट ग्रे और मैट ब्लैक ₹93,530

    यह भी पढ़ें: 2023 यामाहा FZ-S Fi DLX वर्जन 4.0 को मिला बिल्कुल नया अवतार

    Yamaha

    पूरी रेंज एक एयर-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड (FI), 125 cc इंजन द्वारा संचालित है जो लगभग 8 bhp @ 6,500 RPM और 10.3 Nm @ 5,000 RPM पर टॉर्क पैदा करता है. इंजन एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम के साथ आता है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के रूप में कार्य करता है और एक स्थिर स्थिति से एक्सिलरेशन करते हुए इंजन को अतिरिक्त शक्ति प्रदान करता है.

    Ray

    “हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आज से भारत में यामाहा की पूरी 125cc स्कूटर लाइन-अप E-20 ईंधन और OBD2 अनुरूप है. कार्बन तटस्थता हासिल करने के हमारे लक्ष्य की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है. हम पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों को विकसित करने की दिशा में काम करना जारी रखेंगे जो स्वच्छ और हरित ईंधन पर चलने में सक्षम हैं और जो कार्बन उत्सर्जन को कम करने में योगदान दे सकते हैं."

    Yamaha

    अब पूरी 125 सीसी रेंज अब यामाहा के ब्लूटूथ सक्षम वाई-कनेक्ट ऐप के साथ उपलब्ध है जो प्रदर्शन पर नज़र रखता है और इसमें ईंधन खपत ट्रैकर, रखरखाव अनुशंसाएँ, अंतिम पार्किंग स्थान, खराबी अधिसूचना, रेव्स डैशबोर्ड, राइडर रैंकिंग और बहुत कुछ शामिल हैं. यह एक ऑटोमेटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम के साथ आती है जो वाहन के रुकने पर इंजन को ऑटोमेटिक रूप से बंद कर देता है. इसमें साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ स्विच भी है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें