लॉगिन

ए आर रहमान की बेटियों ने खरीदी नई पोर्श टायकान इलेक्ट्रिक कार, संगीतकार ने यूं दी बधाई

पोर्श टायकान जर्मन निर्माता की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार है, जिसकी कीमत भारत में ₹1.53 करोड़ से शुरू होती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    संगीतकार ए आर रहमान की बेटियों, खतीजा रहमान और रहीमा रहमान ने एक नई पोर्श टायकान खरीदी है. संगीतकार ने सोशल मीडिया पर यह घोषणा करने के साथ ही इस बात का भी खुलासा किया कि वह अपनी बेटियों के इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर कितना गर्व महसूस कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: पोर्श टायकान इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 1.50 करोड़ से शुरू

    उन्होंने लिखा “#ARRstudios के हमारे युवा निर्माता कूल मेटावर्स प्रोजेक्ट्स @ khatija.rahman @raheemarahman की अगुआई कर रहे हैं, उन्होंने इलेक्ट्रिक कार के साथ ग्रीन पर्यावरण की तरफ जाने का विकल्प चुना है. आप जो बदलाव देखना चाहते हैं, वह खुद बनें".

    undefined

    दिग्गज संगीतकार की बेटियों ने टायकान के कौन से वैरिएंट को खरीदा है इसकी सटीक जानकारी फिलहाल नहीं मिल सकी है. 

    टायकान पोर्श की एक प्रदर्शन केंद्रित ईवी है और यह ब्रांड का पहला समर्पित ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल भी है. पोर्श की ईवी को पिछले साल के अंत में भारत में लॉन्च किया गया था, जिसमें खरीदार दो बॉडी स्टाइल और चुने गए वेरिएंट के आधार पर प्रदर्शन के अलग-अलग स्तरों के बीच चयन करने में सक्षम थे.

    Porsche

    वैरिएंट की रेंज स्टैंडर्ड टायकान से शुरू होती है जो 402 बीएचपी और 345 एनएम का टॉर्क पैदा करती है, इसके बाद नंबर आता है उच्च प्रदर्शन वाले टर्बो एस मॉडल का जो 751 बीएचपी और 1,050 एनएम का टार्क पैदा करता है. टायकान क्रॉस टूरिस्मो बॉडी स्टाइल में भी उपलब्ध है, जिसमें बॉडी स्टाइल और क्रॉसओवर से प्रेरित पार्ट्स शामिल हैं. ईवीएस मॉडल  499 किमी (डब्ल्यूएलटीपी) तक की दावा की गई रेंज की पेशकश करती है. टायकान की कीमतें ₹1.53 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं, जिसमें खरीदार कई विकल्पों के माध्यम से मॉडल को आगे बढ़ाने में सक्षम होते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें