लॉगिन

रणवीर सिंह ने खरीदा लैंबॉर्गिनी उरुस पर्ल कैप्सूल एडिशन, कीमत Rs. 3.78 करोड़

लैंबॉर्गिनी उरुस की देश में एक्सशोरूम कीमत रु 3.15 करोड़ है जिसके पर्ल कैप्सूल एडिशन के लिए आपको अलग से कीमत का 20 % चुकाना होगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    2019 की बात है जब अभिनेता रणवीर सिंह लैंबॉर्गिनी उरुस चलाते दिखे थे, तब ऐसा लगा था कि उन्हें यह कार पसंद है और इसे खरीदने में भी वो दिलचस्पी रखते हैं. अब रणवीर ने इस सुपर SUV की डिलेवरी हासिल कर ली है जो लैंबॉर्गिनी उरुस का पर्ल कैप्सूल एडिशन है. इस एडिशन को भारत में कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है और SUV कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश की गई है. लैंबॉर्गिनी उरुस की एक्सशोरूम कीमत रु 3.15 करोड़ है जिसके पर्ल कैप्सूल एडिशन के लिए आपको अलग से कीमत का 20 प्रतिशत चुकाना होगा.

    ork5g1m8लैंबॉर्गिनी उरुस की एक्सशोरूम कीमत रु 3.15 करोड़ है

    लैंबॉर्गिनी द्वारा पेश उरुस पर्ल कैप्यूल एडिशन को येल्लो, लाइन ग्रीन और ऑरेंज कलर में पेश किया गया है. दो रंगों वाली स्कीम में SUV को ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है जो इसके बंपर्स, ओआरवीएम, बॉडी स्कर्ट्स, व्हील क्लैडिंग और रूफ पर देखा जा सकता है. इसके अलावा बड़ा बदलाव 23-इंच के हाई ग्लॉस अलॉय व्हील्स हैं जिन्हें सामान्य मॉडल में मिलने वाले 21-इंच व्हील्स की जगह लगाया गया है. पर्ल कैप्सूल एडिशन में डुअल-टोन कल्कांतारा अपहोल्स्ट्री के साथ इससे मेल खाती तुरपाई दी गई है. इसके अलावा SUV के डोर पैनल्स कार्बन फाइबर के साथ केबिन में ताज़ा ऐहसास कराने के लिए ब्लैक एनोडाइस्ड ट्रिम दी गई है.

    qqcpv7s4पर्ल कैप्सूल एडिशन के लिए आपको अलग से कीमत का 20 % चुकाना होगा

    लैंबॉर्गिनी ने भारत में लॉन्च हुई दमदार SUV उरुस को MLB प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो बैंटले बेंटायगा, पॉर्श कायेन और ऑडी Q7 जैसी कारों में इस्तेमाल किया गया है. लैंबॉर्गिनी उरुस में 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगाया गया है जो कंपनी के इतिहास में पहली बार इस्तेमाल किया गया टर्बो इंजन है. यह इंजन 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बता दें कि ये कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में महज़ 3.6 सेकंड का समय लेती है, वहीं इसे 200 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में सिर्फ 12.8 सेकंड का समय लगता है. 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है.

    ये भी पढ़ें : फोर्ड F-150 लाइटनिंग इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक दिखाया गया, मिली 483 किमी रेंज

    कार में बेहतरीन ग्रिल के साथ ही एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं. लैंबॉर्गिनी उरुस रणवीर के गैराज का हिस्सा बनी है जहां पहले से कुछ शानदार कारें मौजूद हैं. इनमें मर्सिडीज़-बेंज़ जीएलएस, ऐस्टन मार्टिन रैपिड एस, लैंड रोवर रेन्ज रोवर वोग, ऑडी क्यू5, जगुआर एक्सजे एल और मारुति सुज़ुकी सिआज़ शामिल हैं. बहरहाल, लैबॉर्गिनी उरुस को भारत में सेलेब्रिटी लोगों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है जिनमें कार्तिक आर्यन, रोहित शेट्टी, पुनीत राजकुमार, अदर पूनावाला, मुकेश अंबानी जैसे कई नामचीन लोग शामिल हैं.

    सोर्स : supercars_in_India on Instagram

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय लैंबॉर्गिनी मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें