लॉगिन

भारत एनर्जी स्टोरेज वीक में मैटर एनर्जी ने ईवी बैटरी पैक स्वैप सिस्टम पेश किया

उच्च ईवी अपनाने और स्वच्छ ऊर्जा को बढ़ावा देते हुए, मैटर्स एनर्जी स्टोरेज सिस्टम का उद्देश्य आरई जनरेटर, ट्रांसमिशन ऑपरेटरों, डिस्कॉम और अन्य अंतिम उपयोगकर्ताओं का समर्थन करना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अहमदाबाद स्थित तकनीकी स्टार्ट-अप मैटर ने भारत एनर्जी स्टोरेज वीक में गतिशीलता और स्थिर अनुप्रयोगों के लिए लिथियम आयन-आधारित बैटरी पैक पेश किए, साथ ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स के लिए बैटरी स्वैप इकोसिस्टम अवधारणा को भी दिखाया, भारत एनर्जी स्टोरेज वीक नई दिल्ली में आयोजित किया गया है. उच्च ईवी अपनाने और स्वच्छ ऊर्जा के मार्ग को सक्षम करने का मार्ग प्रशस्त करते हुए, मैटर की ऊर्जा स्टोरेज प्रणालियों का उद्देश्य आरई जनरेटर, ट्रांसमिशन ऑपरेटरों, डिस्कॉम और अन्य अंतिम उपयोगकर्ताओं का समर्थन करना है. कंपनी का कहना है कि ये मेड-इन-इंडिया समाधान भारतीय उपभोक्ताओं के साथ-साथ वैश्विक बाजारों के लिए तैयार किए गए हैं.

    यह भी पढ़ें:  मैटर ने पेश की देश की पहली लीक्विड कूल्ड इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर बैटरी, आग लगने का खतरा होगा कम

     मैटर के संस्थापक और सीईओ मोहल लालभाई ने कहा, “हमारा बैटरी स्वैपिंग इकोसिस्टम भारत के तेजी से बढ़ते दोपहिया और तिपहिया इकोसिस्टम को उन्नत और श्रेणी-अग्रणी सुरक्षा, गुणवत्ता और प्रदर्शन मानकों के साथ पूरा करेगा. इस बीच, हमारा अगली पीढ़ी का स्थिर ऊर्जा भंडारण पोर्टफोलियो अपने मूल में एक विश्लेषण-संचालित उत्पाद विकास रणनीति समेटे हुए है. हमारे उत्पाद की पेशकश सरकार के मौजूदा नियामक मानकों के अनुरूप हैं और सभी नए मानकों के साथ एकीकृत होंगे जो लागू होंगे."

    मैटर की आगामी बैटरी स्वैपिंग तकनीक को Swap ME कहा जाता है! जिसमें स्वैप सिस्टम, डेटा इंटीग्रेशन, थर्मल मैनेजमेंट, प्रेडिक्टिव एआई और एक स्मार्ट यूजर इंटरफेस जैसी विशेषताएं शामिल होंगी, जो विभिन्न सर्विस मॉडल को जोड़ने और उपयोगकर्ताओं की मांगों को पूरा करने में सक्षम होगी. स्वैप मी स्टेशन में तुरंत प्लग-इन-प्ले डॉक की सुविधा दी जाएगी, जबकि इसमें कोई भी एक मिनट से भी कम समय में बैटरी को स्वैप कर सकता है और मुख्य रूप से इसे इलेक्ट्रिक टू और थ्री-व्हीलर सेगमेंट की मांग को पूरा करने के लिए तैयार किया जा रहा है. कनेक्टेड तकनीक उपभोक्ताओं को चलते-फिरते फिर से बैटरी रिचार्ज करने की अनुमति देगी. इसके अलावा, स्वैप मी! एक मोबाइल एप्लिकेशन द्वारा चलाई जा सकती है, जो आपको मोबाइल पर SoC, SoH, SoP, बैटरी तापमान, वोल्टेज, एम्परेज जैसी जरूरी जानकारी देता है.

    sqdv706oनितिन गडकरी इंडिया एनर्जी स्टोरेज एलायंस (IESA) द्वारा आयोजित इंडिया एनर्जी स्टोरेज वीक (IESW) 2022 के 8वें संस्करण में उपस्थित थे

    इंडिया एनर्जी स्टोरेज वीक में प्रदर्शित दूसरा उत्पाद एमई बीईएस 1000 रेंज है, जो ऐसे ऊर्जा समाधान पेश करता है जो कॉम्पैक्ट और आसानी से स्थापित संस्थानों के लिए 1000 वी तक अनुकूलन योग्य हैं. ये बैटरी पैक भारत की विभिन्न जलवायु परिस्थितियों से निपटने के लिए एक उन्नत एचवीएसी प्रणाली से लैस हैं.

    undefined

    इस कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शित होने वाले अन्य गतिशीलता उत्पादों में दूरसंचार, यूपीएस, वाणिज्यिक वाहन बैटरी और घरेलू इनवर्टर शामिल थे. मैटर ने हाल ही में मैटर एनर्जी 1.0, एक सक्रिय लिक्विड-कूल्ड टू-व्हीलर ईवी बैटरी पैक के साथ मैटर ड्राइव 1.0 मोटर, एक इंटेलिजेंट थर्मल मैनेजमेंट सिस्टम के साथ पेश किया.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें