लॉगिन

नई लेक्सस NX 350h की भारत में लॉन्च से पहले प्री-बुकिंग शुरू की गई

लेक्सस इंडिया ने NX 35h SUV के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है और आने वाले हफ्तों में भारत में लॉन्च की जाएगी
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 19, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जापानी लग्जरी कार निर्माता, Lexus देश में बिल्कुल-नई लेक्सस NX 350h SUV पेश करने जा रही है. ऑटोमेकर ने आधिकारिक तौर पर SUV के लिए प्री-बुकिंग लेना शुरू कर दिया है, और आने वाले हफ्तों में इसकी बिक्री भी शुरू कर दी जाएगी. इसके अलावा, कंपनी ने पहला टीजर भी जारी किया, जिससे हमें जल्द ही लॉन्च होने वाली NX 350h की पहली झलक मिली है. NX 350h SUV का पिछले साल जून में वैश्विक लॉन्च हुआ था. यह टोयोटा न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर (TNGA) प्लेटफॉर्म के GA-K वर्जन पर आधारित होगी.

    nq56t1pलेक्सस ने अपकमिंग NX 350h SUV का पहला टीजर जारी किया है

    लेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी ने कहा, "लेक्सस NX, अपनी रफ़्तार, विशाल कार्यक्षमता और स्पोर्टीनेस के कारण, भारत में हमारे मेहमानों द्वारा सबसे पसंदीदा मॉडल में से एक रही है. हम इस नए NX को जल्द से जल्द लॉन्च करने के लिए उत्सुक हैं और हमें विश्वास है कि NX निश्चित रूप से लक्जरी बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करेगी.

    दिखने में, बिल्कुल-नई लेक्सस NX 350h एक दमदार फ्रंट डिजाइन के साथ नई ब्लैक्ड-आउट स्पिंडल ग्रिल और स्लीक हेडलैम्प्स में विशेष एल-आकार के DRLs दिए गए है. इसमें फॉग लैंप के साथ सी-आकार का एयर इंटेक भी मिलता है जो SUV के समग्र रूप पर जोर देता है. पीछे की तरफ, इसमें एक लम्बी लाइट बार मिलती है, जो कि स्वतंत्र रूप से स्थित एल-आकार के टेललैंप्स के साथ संयुक्त वाहन के केंद्र में स्थित होती है. इसके अलावा, कंपनी की ब्रांडिंग को लाइसेंस प्लेट के ऊपर रखा गया है जो लेक्सस की अगली पीढ़ी का प्रतीक है. नई लेक्सस NX 350h की लंबाई 4,661 मिमी, चौड़ाई 1,865 मिमी, ऊंचाई 1,661 मिमी और  व्हीलबेस 2690 मिमी है.

    tuhcqjnoबिल्कुल-नई लेक्सस NX 350h SUV का केबिन तजुना कॉन्सेप्ट पर आधारित होगा

    इंटीरियर की बात करे तो, NX 350h में तजुना कॉन्सेप्ट पर आधारित डिजाइन वाला केबिन देखने को मिलता है. यह Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट के साथ 9.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 14-इंच नेविगेशन सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, 10 स्पीकर के साथ एक लेक्सस प्रीमियम साउंड सिस्टम, और बहुत कुछ के साथ आने की संभावना है. सुरक्षा के लिए, SUV श्रेष्ठ सुरक्षा तकनीकों जैसे ई-लच सिस्टम, सेफ एग्जिट असिस्ट, पैनोरमिक व्यू मॉनिटर, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस टेक्नोलॉजी के साथ एडवांस्ड पार्क के साथ रिमोट फंक्शन, प्री-क्रैश सेफ्टी, फ्रंट क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, रडार क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर अलर्ट, लेन चेंज असिस्ट, प्रोएक्टिव ड्राइविंग असिस्ट, ABS के साथ EBD, ट्रैक्शन कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर से लैस होगी.

    वैश्विक स्तर पर, लेक्सस NX SUV कई इंजन विकल्पों के साथ आती है. 350h SUV में ब्रांड के इलेक्ट्रिक ड्राइव के साथ 2.5-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन का उपयोग किया गया है. इस SUV के उसी यूनिट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो अधिकतम 236 बीएचपी उत्पन्न करता है. इंजन इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित कंटीन्यूअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन (ECVT) और सभी चार पहियों को पावर भेजने वाले पैडल शिफ्टर्स के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें