लॉगिन

अल्टिग्रीन ने भारत में नई neEV तेज़ ईवी को लॉन्च किया

अल्टिग्रीन का कहना है कि neEV तेज़ की प्रमाणित रेंज 98 किमी है और इसे एक्सपोनेंट के ई-पंप नेटवर्क पर 15 मिनट में चार्ज किया जा सकता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 10, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अल्टिग्रीन ने अपने इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर neEV का एक नया वैरिएंट neEV तेज़ लॉन्च किया है. एक्सपोनेंट एनर्जी के साथ साझेदारी में विकसित, नए थ्री-व्हीलर में एक्सपोनेंट द्वारा विकसित 8.2 kWh का बैटरी पैक है जो तेज़ को 98 किमी प्रति चार्ज (ARAI) और सिटी ड्राइविंग में लगभग 85 किमी की रेंज का दावा करता है. ईवी की कीमतें ₹3.55 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं.

    अल्टिग्रीन का कहना है कि इसका ईवी दुनिया में सबसे तेज चार्ज होने वाला वाहन है, जिसके लिए दावा किया गया है कि ई-पंप नाम के एक्सपोनेंट के ईवी चार्जिंग नेटवर्क का उपयोग करने पर केवल 15 मिनट में 0-100 प्रतिशत चार्ज पूरा हो जाता है. E-3W 5 साल या 1 लाख किमी की वारंटी के साथ स्टैंडर्ड के रूप में 5 साल या 1.56 लाख किमी की बैटरी वारंटी के साथ उपलब्ध है.

    यह भी पढ़ें: अल्टिग्रीन ने खास ऑयल लूब्रिकेंट के लिए गल्फ ऑयल इंडिया के साथ साझेदारी की

    तेज़ पहला मॉडल है जिसे अल्टिग्रीन की एक्सपोनेंट के साथ साझेदारी से विकसित किया गया है जिसकी घोषणा पिछले साल की गई थी और इसमें एक्सपोनेंट के स्वामित्व वाले लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक का उपयोग किया गया है.

    अल्टिग्रीन के संस्थापक और सीईओ, अमिताभ सरन ने लॉन्च पर बोलते हुए कहा, “neEV तेज़ इसकी लंबी रेंज और कम चार्जिंग समय के कारण वाहन का अधिकतम उपयोग सुनिश्चित करेगा, जिससे एक बार चार्ज करने पर अधिक यात्राएं और उच्च कमाई का अवसर मिलेगा.”

    अल्टिग्रीन और एक्सपोनेंट की व्यावसायीकरण के पहले चरण में बेंगलुरू में 2,000 नए neEV तेज़ को पेश करने की योजना है, साथ ही उन सभी 12 शहरों में कम से कम 100 एक्सपोनेंट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की योजना है जहां ब्रांड वर्तमान में संचालित होता है.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें