लॉगिन

एप्पल मैप्स के ड्राइविंग और नेविगेशन फीचर हुए बेहतर

WWDC में Apple मैप्स को एक मामूली अपडेट मिला है जिसमें अब नई रूटिंग सुविधाएँ और कई और शहरों में 3D दृश्य का विस्तार शामिल है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    WWDC 2022 में एप्पल मैप्स को भी छोटा अपडेट मिला है. कंपनी ने घोषणा की कि उसकी मैपिंग सेवा जल्द ही मल्टी-स्टॉप ट्रिप का समर्थन करेगी और ग्राहक ऐप के मैक मॉडल पर अपने मार्ग की योजना बनाकर इसे अपने iPhone पर भेज सकेंगे. ऐप्पल ने यह भी घोषणा की है कि मैप्स ऐप को 3 डी व्यू देने वाले कई शहरों में नया लुक मिलेगा. कंपनी ने खुलासा किया है कि मल्टी स्टॉप रूटिंग से आप पहले से 15 स्टॉप तक की योजना बना सकते हैं. सिरी की मदद से आप रास्ते में स्टॉप आसानी से जोड़ सकते हैं.

    u66k06so

    दोबारा डिज़ाइन की गई 3D सिटी सुविधा अधिक विस्तृत सड़कें और अन्य स्थान दिखाती है.

    आईओएस 16 में भी नए पब्लिक ट्रांजिट फीचर हैं. अब किराया से ज्यादा यूजर्स एप्पल वॉलेट में ट्रांजिट कार्ड जोड़ सकेंगे. मैप्स ऐप को छोड़े बिना ट्रांजिट कार्ड बैलेंस को फिर से लोड किया जा सकेगा.

    रिडिजाइन किए गए मैप्स ऐप की शुरुआत सबसे पहले 2021 में 11 देशों में हुई थी. अब 11 और देशों को जोड़ा जा रहा है जिसमें फ्रांस, स्विट्जरलैंड, न्यूजीलैंड शामिल हैं, लेकिन अपडेटेड लिस्ट में कोई भारत नहीं है.

    यह भी पढ़ें: एप्पल ने कारप्ले में पेश किए कई बड़े बदलाव, जानें क्या है नया

    दोबारा डिज़ाइन की गई 3D सिटी सुविधा अधिक विस्तृत सड़कें, और अन्य स्थान दिखाती है. Apple इसमें लास वेगास के अलावा मियामी, शिकागो और सिडनी को भी जोड़ रहा है.

    इसके अलावा, ऐप्पल ने कारप्ले के लिए एक बड़े अपडेट की घोषणा की जो अब इंफोटेनमेंट सिस्टम से परे कई स्क्रीन साइज और कई स्क्रीन को समर्थन करता है जिसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है. ऐप्पल ने घोषणा की कि रेनॉ, फोर्ड, मर्सिडीज, वोल्वो और होंडा जैसे बड़े वाहन निर्माताओं की कारें अगले साल के अंत में इससे लैस होंगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें