लॉगिन

एथर 450X में आग लगने की घटना आई सामने, कंपनी ने बयान जारी कर दिया स्पष्टिकरण

आग में क्षतिग्रस्त एथर 450X का वीडियो सामने आया. एथर स्थिति पर स्पष्टता देने के लिए एक बयान जारी करता है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 9, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एथर 450X इलेक्ट्रिक का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल रहा है, जिसमें स्कूटर को आग की लपटों में घिरा हुआ दिखाता है. घटना के तुरंत बाद, ईवी निर्माता ने एक बयान जारी कर घटना के विवरण और आग लगने के कारणों की जानकारी दी है.

    ather fire

    एथर एनर्जी के अनुसार, जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगी थी, उसकी 'मूल वजह वायरिंग हार्नेस असेंबली' थी और मोटर नियंत्रक के कनेक्टर्स में से एक को गलत तरीके से टॉर्क किया गया था. इससे 'नियंत्रक टर्मिनलों के चारों ओर स्पार्किंग' हुई. हालाँकि, कंपनी ने आगे बताया कि स्कूटर के ऑन-बोर्ड सुरक्षा सिस्टम ने तुरंत बिजली प्रवाह को रोक दिया और इस प्रकार नुकसान को सीमित कर दिया, लेकिन इस समय तक वायरिंग हार्नेस जलना शुरू हो गया था.

    undefined

    कंपनी ने जोर देकर कहा था कि यह थर्मल रनवे का मामला नहीं है और बैटरी ने इवेंट के बाद भी इसी तरह काम करना जारी रखा था. कंपनी ने यह भी बताया कि उसके सभी बैटरी पैक 'दुनिया में उच्चतम गुणवत्ता और परीक्षण मानकों' के अनुसार उसकी भारतीय टीम द्वारा डिजाइन, निर्मित और परीक्षण किए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: एथर एनर्जी ने भारत में 1,00,000 स्कूटर बनाने का आंकड़ा पार किया

    कंपनी ने आगे कहा है कि ताज़ा घटना एक 'दुर्लभ मानवीय त्रुटि' थी और अब यह निर्माण प्रक्रियाओं का उन्नयन कर रही है और अब भविष्य में ऐसी घटनाओं को दोबारा नहीं करने के लिए दो-चरणीय सत्यापन प्रक्रिया शुरू करेगी.

    इस घटना में किसी को भी नुकसान नहीं हुआ, हालांकि, यह एक सवाल खड़ा करता है कि क्या एथर स्कूटर के उस निश्चित बैच के लिए रिकॉल जारी करेगा। एथर उन कुछ कंपनियों में से एक है, जहां अतीत में ऐसी कोई आग दुर्घटना नहीं हुई है, सिवाय एक घटना के जिसमें एथर के अनुभव केंद्रों में बैटरी पैक में पानी घुसने के बाद एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें