लॉगिन

एथर एनर्जी 12 अप्रैल, 2023 तक बेचे गए स्कूटरों के लिए चार्जर की कीमत लौटाएगी

अपने ई-स्कूटर के चार्जर के लिए अतिरिक्त राशि का भुगतान करने वाले ग्राहकों को रकम वापिस करने के लिए कंपनी लगभग रु 140 करोड़ खर्च करने के लिए तैयार है.

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प, टीवीएस और ओला इलेक्ट्रिक के बाद, इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) स्टार्ट-अप एथर एनर्जी उन ग्राहकों के लिए रिफंड की घोषणा की है, जिन्होंने अपने खरीदे गए वाहनों के चार्जर के लिए अतिरिक्त राशि का भुगतान किया था. एथर एनर्जी ने पुष्टि की है कि यह काम अगले दो हफ्तों में किया जाएगा. हालाँकि, इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है, क्योंकि अलग-अलग ग्राहकों ने अपने वाहनों के चार्जर के लिए अलग-अलग राशि का भुगतान किया है.

    ather charger

    स्टार्ट-अप को सरकार को भी करीब रु 25 करोड़ वापस करने होंगे. 


    एथर एनर्जी भारी उद्योग मंत्रालय की जांच के तहत चार ब्रांडों में से एक है, जिन्होंने फेम-2 योजना द्वारा तय की गई मूल्य सीमा और सब्सिडी का गलत इस्तेमाल किया है. कुल मिलाकर, एथर एनर्जी को अब इस काम के लिए रु 140 करोड़ भुगतान करना होगा. साथ ही स्टार्ट-अप को सरकार को भी करीब रु 25 करोड़ वापस करने होंगे. 

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ग्राहकों को अलग से बेचे गए चार्जर के पैसे वापस करेंगे
    कुछ समय पहले तक, एथर 450X की कीमत में स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत के अलावा एक 'पर्फोर्मेंस अपग्रेड' शामिल था, जिसने अंतिम बिल में रु 21,510 जोड़े, जिसमें से FAME-II सब्सिडी राशि (रु 55,500) काट ली गई.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 4, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें