लॉगिन

ATUM 1.0 इलैक्ट्रिक बाइक भारत में की गई लॉन्च, कीमत सिर्फ Rs. 50,000

इलैक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप, एटमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड ने एटम 1.0 इलैक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च कर दी है. जानें सिंगल चार्ज में कितना चलती है?
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हैदराबाद आधारित इलैक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप, एटमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड ने एटम 1.0 इलैक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च कर दी है. एटम 1.0 को सिट्रप्ड बैक और बहुत सामान्य स्टाइल दी गई है. ये इलैक्ट्रिक बाइक एटमोबाइल के ऑनलाइन पोर्टल पर देशभर में उपलब्ध कराई गई है जिसकी कीमत सिर्फ रु 50,000 रखी गई है. एटम 1.0 में 48 वोल्ट, 18.6 एएच पोर्टेबल लीथियम-आयन बैटरी पैक लगाया गया है जो 4 घंटे के भीतर चार्ज हो जाता है और सिंगल चार्ज में ई-बाइक को 100 किमी तक चलाया जा सकता है. 250 वाट की मोटर इसे 25 किमी/घंटा रफ्तार देती है जिसे इंटरनेशनल सेंटर ऑफ ऑटोमोटिव टैक्नोलॉजी से स्वीक्रति मिली है. बता दें कि एटम 1.0 को किसी तरह के रजिस्ट्रेशन की आवश्यक्ता नहीं है और इसे चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लायसेंस की ज़रूरत भी नहीं पड़ती.

    ekq3hb2oसिंगल चार्ज में ई-बाइक को 100 किमी तक चलाया जा सकता है

    “तीन साल की कड़ी मेहनत के बाद और लंबे समय तक चलने वाले उत्पाद को ध्यान में रखते हुए हमने एटम 1.0 बनाई है. ये इलैक्ट्रिक बाइक भारतीय ग्राहकों की ज़रूरतों के हिसाब से बनी है, वहीं ये स्टाइल और आराम के मामले में भी बहुत बेहतर है. लीथियम आयन बैटरी से चलने वाली एटम 1.0 जगह बचाने वाली और बाज़ार में बिक रही बाकी इलैक्ट्रिक बाइक्स से बहुत बेहतर है. बूंद भर तेल ना पीने वाली ये बाइक छोटी दूरी तय करने के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनने वाली है. हमारा मानना है कि एटम 1.0 एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन है पर्यावरण को बेहतर बनाने और लंबे समय तक इस्तेमाल किए जाने के हिसाब से बनाया गया है.” एटमोबाइल प्रा. लि. के फाउंडर, वामसी गड्डम.

    ये भी पढ़ें : देश के सभी पेट्रोल पंप पर चार्जिंग पॉइंट लगाने का योजना बना रही है सरकार - रिपोर्ट

    4s7nle7kइसे चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लायसेंस की ज़रूरत भी नहीं पड़ती

    एटम 1.0 कम वज़न के पोर्टेबल बैटरी पैक के साथ आती है जो सिर्फ 6 किग्रा का है. इसकी आसानी ने उठाई जा सकने वाली डिज़ाइन से ये कभी भी सामान्य 3-पिन वाले सॉकेट से चार्ज की जा सकती है. कंपनी की मानें तो इसे सिंगल चार्ज में 100 किमी तक चलाया जा सकता है जिसके एक यूनिट बिजली की खपत होती है, ऐसे में हिसाब लगाएं तो 100 किमी वाहन चलाने के लिए आपको रु 7-10 प्रतिदिन खर्च करना होगा. ई-बाइक की बैटरी और इलैक्ट्रिक मोटर दोनों पर दो साल की वॉरंटी दी गई है. सामान्य डिज़ाइन वाली इस मोटरसाइकिल को इन-हाउस बनाया गया है जिसके साथ डिजिटल डिस्प्ले और एलईडी लाइट के अलावा इंडिकेटर्स और टेललाइट दिए गए हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स