लॉगिन

ऑडी इंडिया ने शुरु की ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक एसयूवी की बुकिंग

कंपनी के मुताबिक ई-ट्रॉन को रु 5 लाख की राशि चुकाकर अब किसी भी डीलरशिप पर या ऑनलाइन बुक किया जा सकता है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑडी इंडिया ने कुछ दिनों पहले नई ई-ट्रॉन इलेक्ट्रिक SUV के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया था. कंपनी के मुताबिक भारतीय बाज़ार में कार 22 जुलाई 2021 को लॉन्च की जाएगी. और अब जर्मनी की वाहन निर्माता ने ई-ट्रॉन के लिए बुकिंग लेना चालू कर दिया है. ऑडी ई-ट्रॉन को रु 5 लाख की राशि चुकाकर अब कपनी की किसी भी डीलरशिप पर या ऑनलाइन बुक किया जा सकता है. ऑडी ने 2019 में ई-ट्रॉन भारत में पेश की थी जिसे 2020 में लॉन्च करने का प्लान बनाया गया था, हालांकि दुनियाभर में छाई महामारी के बाद इस मॉडल के लॉन्च में कुछ देरी हुई है.

    nhgom21o

    एक बार चार्ज करने पर कार को 484 किमी तक की रेन्ज मिल जाती है

    ई-ट्रॉन दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आती है जो 265 किलोवाट या 355 बीएचपी ताकत और 561 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती हैं. बूस्ट मोड में यह ताकत बढ़कर 300 किलोवाट हो जाती है जो 408 बीएचपी और 664 एनएम पीक टॉर्क के बराबर है. सिर्फ 6.6 सेकंड में इलेक्ट्रिक SUV 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है, वहीं इसकी टॉप स्पीड 200 किमी/घंटा है.

    यह भी पढ़ें: गुजरात ईवी नीति की घोषणा की गई, इलेक्ट्रिक वाहन ख़रीदने पर मिलेगी ₹ 1.5 लाख तक की सब्सिडी

    ऑडी ई-ट्रॉन में 95 किलोवाट बैटरी पैक लगाया गया है जो एक बार चार्ज करने पर कार को 484 किमी की रेन्ज देता है जिसे सामान्य चार्जर से साढ़े आठ घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है. लॉन्च के बाद नई ई-ट्रॉन रेन्ज का मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज़ ईक्यूसी और आगामी जगुआर आई-पेस के साथ होगा. फिलहाल कार की कीमत का खुलासा कंपनी ने नहीं किया है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 1 करोड़ से रु 1.5 करोड़ के बीच होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें