carandbike logo

ऑटो एक्सपो 2023: एम्पीयर NXU और NXG ई-स्कूटर के कॉन्सेप्ट का खुलासा हुआ

NXG कॉन्सेप्ट को व्यक्तिगत इस्तेमाल के लिए बनाया गया है, जबकि NXU को कमर्शियल कामों के लिए तैयार किया जाएगा.

ऑटो एक्सपो 2023: एम्पीयर NXU और NXG ई-स्कूटर के कॉन्सेप्ट का खुलासा हुआ expand फोटो देखें

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने एम्पीयर ब्रांड के तहत एक नया ई-स्कूटर लॉन्च करने के अलावा ऑटो एक्सपो 2023 में दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के कॉन्सेप्ट पेश किए.  ईवी कंपनी ने NXG और NXU कॉन्सेप्ट का खुलासा किया, यात्री और कमर्शियल दोनों ही क्षेत्र के कामों को करने के लिए इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर की की जोड़ी को दिखाया गया.

यह भी पढ़ें: ऑटो एक्सपो 2023: जॉय ई-बाइक मिहोस ई-स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 1.49 लाख

NXG प्रमुख क्रीज़ और एंग्यूलर डिजाइन के साथ काफी आधुनिक और स्पोर्टी नज़र आता है. हेडलैंप में एक एच-पैटर्न डीआरएल भी दिया गया है, जिसके सेंटर लाइन पर एम्पीयर नाम लिखा नज़र आता है. डिजाइन के अलावा  फ्रंट एप्रन पर फ्लश टर्न इंडिकेटर्स के साथ-साथ किनारों पर फ्लश फोल्डिंग फुट पेग्स भी दिये गए थे. स्कूटर में 7.0 इंच का टीएफटी डिस्प्ले भी है और कंपनी के वादे के अनुसार "श्रेणी की अग्रणी सवारी और आराम मुहैया कराता है."

Ampere

पावरट्रेन की जानकारी सामने नहीं आई है, हालांकि ग्रीव्स ने कहा कि कॉन्सेप्ट में एक उच्च-प्रदर्शन वाली  इलेक्ट्रिक मोटर लगी हुई है. स्कूटर फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है.

इस बीच एनएक्सयू की पहचान इसके अधिक मजबूत डिजाइन द्वारा की जाती है जिसमें साइड पैनल और सीट कट शॉर्ट दी गई है ताकि पैनियर्स को कार्गो ढोने के लिए जगह मिल सके. अन्य डिजाइन तत्वों में हैंडल पर कोणीय फेयरिंग, लो सेट फ्लाई स्क्रीन और फ्रंट एप्रन के फलाव में दिया गया मुख्य हेडलैम्प शामिल है. NXU में हैंडलबार्स के बीच एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल भी है.

Ampere

ग्रीव्स ने कहा कि एम्पीयर NXU 200 किलोग्राम तक का माल ढो सकता है और 120 किमी से अधिक की रेंज पेश करेगा. एम्पीयर NXU में और भी ज़्यादा बेहतर सस्पेंशन और टायर हैं, जो इसके द्वारा वहन किए जाने वाले सभी अतिरिक्त वज़न से निपटने के लिए दिये गए हैं.

निर्माता ने कंपनी के भविष्य के मॉडलों को दिखाते हुए दो तिपहिया वाहनों के कॉन्सेप्ट को भी पेश किया.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नई बाइक मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.