लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: किआ ने EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी के कॉन्सेप्ट को भारत में पेश किया

2021 एलए मोटर शो में पेश किया गया, ईवी9 इस साल वैश्विक बाजारों में आने के कारण कोरियाई कार निर्माता की तीन-पंक्ति वाली प्रमुख इलेक्ट्रिक एसयूवी को ऑटो एक्स्पो 2023 में भी पेश किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 11, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ अपनी मूल कंपनी ह्यून्दे  की तरह, वैश्विक बाजारों में इलेक्ट्रिक की ओर बढ़ रही है. इसका एक आने वाला मॉडल एक प्रमुख इलेक्ट्रिक एसयूवी है जिसे ईवी9 कहे जाने की उम्मीद है, जबकि प्रोडक्शन मॉडल इस साल के अंत में अपनी वैश्विक शुरुआत करने के लिए तैयार है, किआ एसयूवी के कॉन्सेप्ट को भारत में लाया गया है.

    यह भी पढ़ें: किआ EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट की ऑटो एक्सपो से पहले झलक दिखाई गई

    ईवी9 कॉन्सेप्ट में एक पारंपरिक बॉक्सी और अपराइट डिज़ाइन के साथ आती है, जिसमें ढेर सारे आधुनिक डिज़ाइन एलिमेंट्स शामिल हैं.यह 4,929 मिमी लंबी, 2,055 मिमी चौड़ी और 1,790 मिमी ऊंची है, ईवी9 टोयोटा फॉर्च्यूनर से थोड़ी बड़ी है, जिसके प्रोडक्शन मॉडल में बैठने के लिए तीन पंक्तियाँ हैं.

    Kia

    आगे की ओर, ईवी9 में बुच और अपराइट चेहरे के साथ बंद-बंद ग्रिल, सिल्वर ट्रिम एलिमेंट्स और बम्पर पर एक प्रमुख एयर डैम है. हेडलैम्प्स में ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल में एम्बेडेड एलिमेंट्स के साथ एक बेहतरीन डिज़ाइन है. नीचे की तरफ प्रमुख व्हील आर्चेंज़ और फेंडर एक्सटेंशन ध्यान आकर्षित करते हैं जबकि पीछे की तरफ एसयूवी में स्लिम स्टैक्ड टेल-लैंप के साथ-साथ बम्पर पर क्लैडिंग और सिल्वर स्टाइलिंग पार्ट्स का काफी उपयोग किया गया है.

    कैबिन की बात करें तो डैशबोर्ड के जुड़ा हुआ डिस्प्ले दिया गया है और कैबिन एक आधुनिक लेकिन न्यूनतम थीम के साथ आता है. इंस्ट्रूमेंट कंसोल में सभी ड्राइवर से संबिधित सभी जरूरी जानकारी मिल जाती हैं,जबकि सेंटर कंसोल पर इंफोटेनमेंट सिस्टम विभिन्न इन-कार कार्यों के लिए होता है. किआ ने ईवी9 कॉन्सेप्ट के लिए किसी पावरट्रेन का खुलासा नहीं किया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें