लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: मारुति सुजुकी ने वैगनआर का फ्लैक्स फ्यूल मॉडल दिखाया

मॉडल को सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन, जापान से आवश्यक समर्थन के साथ मारुति के स्थानीय इंजीनियरों द्वारा स्वदेशी रूप से तैयार किया गया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 12, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    मारुति सुजुकी इंडिया ने चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में वैगन आर फ्लेक्स-फ्यूल हैचबैक को दिखाया. प्रोटोटाइप कार को पहले दिसंबर 2022 में सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) तकनीकी प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया गया था. मॉडल को सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन, जापान से आवश्यक समर्थन के साथ मारुति के स्थानीय इंजीनियरों द्वारा स्वदेशी रूप से तैयार किया गया है. यह 20 प्रतिशत (E20) और 85 प्रतिशत (E85) ईंधन के बीच इथेनॉल-पेट्रोल मिश्रण पर चल सकती है.

    Maruti

    कंपनी ने कोल्ड स्टार्ट असिस्ट के लिए हीटेड फ्यूल रेल और इथेनॉल प्रतिशत का पता लगाने के लिए इथेनॉल सेंसर जैसी नई ईंधन प्रणाली तकनीकों को डिजाइन किया है, जो इंजन को उच्च इथेनॉल मिश्रणों (E20-E85) के साथ अधिक सरल बनाने में मदद करती हैं. इंजन के साथ-साथ वाहन के स्थायित्व को सुनिश्चित करने के लिए अन्य मैकेनिकल पार्ट्स के लिए बेहतर इंजन प्रबंधन प्रणाली, उन्नत ईंधन पंप और ईंधन इंजेक्टर जैसे पार्ट्स को विकसित किया गया है.

    जैसा कि हमने पहले ही बताया है, मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड इलेक्ट्रिक, सीएनजी, बायो-गैस, इथेनॉल, फ्लेक्स-ईंधन आदि सहित कई तकनीकों पर काम कर रही है और कंपनी ने पहले ही मार्च 2023 तक अपने पूरे प्रोडक्ट लाइन-अप को ई20 ईंधन सामग्री को अनुरूप बनाने की अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा कर दी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें