लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: नई लेक्सस RX भारत में पेश हुई, बुकिंग भी शुरू

नई लेक्सस आरएक्स में पूरी तरह से ताजा बाहरी और नई तकनीक के साथ एक आधुनिक कैबिन है, जबकि कंपनी की एलएस3.0+ सुरक्षा फीचर्स इसे लेक्सस रेंज में सबसे सुरक्षित कारों में से एक बनाती हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 11, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लेक्सस इंडिया ने चल रहे ऑटो एक्सपो 2023 में नई लेक्सस आरएक्स एसयूवी को पेश किया, जिसे जल्द ही देश में लॉन्च किया जाएगा. नई लेक्सस आरएक्स एसयूवी अब 5-सीट लेआउट में पेश की जाएगी, जबकि भारत में बिक्री किए गए पिछले मॉडल में 7-सीटें थीं. 2023 लेक्सस आरएक्स नई पीढ़ी-के प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिस पर लेक्सस ईएस और लेक्सस एनएक्स एसयूवी को भी बनाया जाता है. इसके अतिरिक्त, नई RX में नई तकनीक के साथ एक पूरी तरह से ताज़ा बाहरी डिजाइन और एक आधुनिक कैबिन भी है, जबकि कंपनी की LS3.0+ सुरक्षा फीचर्स इसे लेक्सस रेंज की सबसे सुरक्षित कारों में से एक बनाती हैं. लेक्सस ने घोषणा की है कि वह 11 जनवरी से नई आरएक्स के लिए बुकिंग स्वीकार कर रही है, जिसकी कीमत तिमाही के अंत तक सामने आ जाएगी. इस बीच, डिलेवरी 2023 की दूसरी तिमाही से शुरू होने वाली है.

    यह भी पढ़ें: भारत में कारोबार को मज़बूत करने के लिए टोयोटा और लेक्सस ने कई कदम उठाए

    New

    पांचवी-पीढ़ी का आरएक्स अपने पिछले मॉडल की तुलना में नए डिजाइन के साथ आता है.इसके सामने की ओर नोज़ पर लेक्सस ट्रेडमार्क स्पिंडल ग्रिल दी गई है, इसमें कोणीय डीआरएल के साथ स्लीक हेडलैम्प्स द्वारा फ़्लैंक किए गई डिज़ाइन इसकी विशेषता है. प्रोफ़ाइल में, एसयूवी में अभी भी C-पिलर पर ब्लैक-आउट सेक्शन में फैली विंडो लाइन के साथ कूप-एस्क्यू रूफलाइन है. व्हील आर्च वर्तमान मॉडल की तुलना में अधिक गोल है, जबकि पीछे की ओर एक जुड़ा हुआ स्पॉइलर रियर विंडस्क्रीन के ऊपर दिया गया है और टेल लैंप एक पूर्ण-चौड़ाई वाले लाइटबार के माध्यम से जुड़े होते हैं.

    Lexus


    अंदर, नए लेक्सस आरएक्स के कैबिन में एक नए 14 इंच के टचस्क्रीन के साथ डिजाइन में एक विकास देखा गया है जो अब बड़े करीने से सेंटर कंसोल में जुड़ा है. ड्राइवर को भी पूरी डिजाइन के साथ उपकरण पैनल में एक डिजिटल डिस्प्ले मिलता है जो कैबिन को अधिक साफ-सुथरा दिखाता है.मौजूदा मॉडल की तुलना में 60 मिमी तक व्हीलबेस के साथ पुराने मॉडल की तुलना में स्पेस भी अच्छा है.

    Lexus

    इंजन की बात करें तो नई लेक्सस आरएक्स में हाइब्रिड विकल्पों का विकल्प मिलता है. RX 350h में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 2.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा लाइन-अप में एक नया RX450h+ प्लग-इन हाइब्रिड है, जबकि टॉप-एंड RX500h में एक लेक्सस में पहली बार इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ मिलकर काम करने वाला टर्बो-पेट्रोल इंजन है.

    Calendar-icon

    Last Updated on January 11, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें