लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: टाटा Avinya कॉन्सेप्ट को कंपनी ने सार्वजनिक तौर पर पेश किया

जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं, नए 'प्योर ईवी जेन 3' प्लेटफॉर्म में कई ईवी बॉडी स्टाइल होंगे, जिनमें मुख्य रूप से एसयूवी और क्रॉसओवर शामिल हैं और पहला प्रोडक्शन-स्पेक वैरिएंट 2025 तक पेश किये जाने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 11, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अप्रैल में टाटा मोटर्स ने हमें Avinya कॉन्सेप्ट के साथ चौंका दिया और ऑटो एक्सपो 2023 में इसने अपनी सार्वजनिक शुरुआत की है. यह कॉन्सेप्ट कंपनी के बिल्कुल नए 'जेन 3' प्लेटफॉर्म की शुरुआत भी करता है. जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं, नए 'प्योर ईवी जेन 3' प्लेटफॉर्म में कई ईवी बॉडी स्टाइल होंगे, जिनमें मुख्य रूप से एसयूवी और क्रॉसओवर शामिल हैं और पहला प्रोडक्शन-स्पेक वैरिएंट 2025 में सड़क पर आने की उम्मीद है. कॉन्सेप्ट भी संकेत देती है. अपने ईवी ब्रांड- टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (टीपीईएमएल) के लिए टाटा मोटर्स की नई डिजाइन भाषा में पेश किया गया है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने फोर्ड इंडिया के साणंद प्लांट का अधिग्रहण पूरा किया

    डायमेंशन की बात करें तो, कॉन्सेप्ट आकार में यह हैरियर के समान है, हालांकि जमीन से उतनी ऊंची नहीं है. डिजाइन के मामले में नया कॉन्सेप्ट काफी विचित्र दिखता है और इसमें SUV और MPV बॉडी स्टाइल का मिश्रण है. लंबे व्हीलबेस और फ्लैट फ्लोर पैन की मदद से नया डिजाइन एक कैवर्नस कैबिन को भी मुक्त करता है, जो केवल ईवी में दहन इंजन पर अनुपस्थिति को देखते हुए संभव है. टाटा अविन्या कॉन्सेप्ट की लंबाई 4300 मिमी है और यह प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल पर थोड़ा भिन्न होने की उम्मीद है जो एक ही प्लेटफॉर्म और डिज़ाइन भाषा पर आधारित होंगे.

    Tata

    प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल आधुनिक प्राणी आराम और तकनीक, ऑटोनेमेस फीचर्स और एक विस्तृत कनेक्टिविटी के साथ आने की उम्मीद है. कॉन्सेप्ट में तितली के दरवाजे भी शामिल हैं, जिन्हें हम प्रोडक्शन मॉडल में पेश करने की उम्मीद नहीं करते हैं, जबकि पैनरमिक छत संभवतः इसे 2025 में उत्पादन मॉडल में पेश करेगी.

    प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल का तकनीकी विवरण अभी भी पता नहीं है लेकिन हम जानते हैं कि यह प्योर ईवी जेन 3 तकनीक पर आधारित होगी और डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करके लगभग 30 मिनट के चार्ज समय के साथ 500 किमी से अधिक की ड्राइव रेंज देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें