carandbike logo

ऑटो एक्सपो 2023: टाटा हैरियर और सफारी का रेड डार्क एडिशन ADAS के साथ हुआ पेश

डार्क रेड एडिशन में 10.25 इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, अधिक फीचर्स और सबसे ज्यादा खास ADAS फीचर्स मिलते हैं.

ऑटो एक्सपो 2023: टाटा हैरियर और सफारी का रेड डार्क एडिशन ADAS के साथ हुआ पेश expand फोटो देखें

टाटा मोटर्स ने हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन को पेश करने के साथ अपने ऑटो एक्सपो 2023 प्रोडक्शन को आक्रामक रूप दिया है, जबकि बाहरी परिवर्तन में केवल खूबसूरती को बढ़ाया गया हैं, लेकिन बड़ी खबर यह है कि अंदर बदलाव मिले हैं. दोनों रेड डार्क एडिशन मॉडल में उन्नत चालक सहायता प्रणाली (ADAS) प्राप्त करने सहित वर्तमान हैरियर और सफारी रेंज पर अतिरिक्त फीचर्स किट है.

Tata
कैबिन में बड़ा बदलाव एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25 इंच का बड़ा टचस्क्रीन है

प्रदर्शन पर दोनों एसयूवी को ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, आगे और पीछे टक्कर चेतावनी, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन चेंज अलर्ट और हाई बीम असिस्ट मिला है. इसमें 6 एयरबैग और "17 एनहांस उन्नत इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा कार्यक्रम" दिये गए है.

कैबिन की ओर बढ़ते हुए, डार्क रेड एडिशन ने नए 7.0-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की भी शुरुआत की, जो बदले गए ग्राफिक्स के साथ-साथ बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन का है और मौजूदा 8.8-इंच से बड़ा हैं. दोनों मॉडलों में आईआरए-कनेक्टेड कार तकनीक में मिलने के साथ 6 क्षेत्रीय भाषाओं में 200 से अधिक वॉयस कमांड की फीचर भी है. दोनों मॉडलों को नए 360-डिग्री कैमरे भी प्राप्त हुए है.

Tataरेड डार्क एडिशन में अतिरिक्त फीचर्स के साथ ब्लैक और रेड ड्यूल-टोन केैबिन मिलता है

नया टचस्क्रीन अपने साथ एयर-कॉन वेंट्स के लिए सिंगल पीस हाउसिंग के साथ सेंटर कंसोल में बदलाव लाता है और टचस्क्रीन को एक नई स्प्लिट यूनिट हाउसिंग कम कंट्रोल सरफेस से बदल देता है. फीचर्स की बात करें तो दोनों एसयूवी में ड्राइवर सीट के लिए एक मेमोरी फ़ंक्शन है, जबकि सफारी ने दूसरी पंक्ति (वेंटिलेशन फ़ंक्शन के साथ) में कप्तान सीटों के साथ इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल यात्री सीट की पेशकश की. दोनों एसयूवी में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स मिलती हैं.

डिजाइन की बात करें तो कैबिन में एक डुअल-टोन ब्लैक और रेड इंटीरियर था, जिसमें वर्तमान डार्क एडिशन के डार्क फिनिश वाले तत्व थे, जिन्हें अब रेड अपहोल्स्ट्री के साथ जोड़ा गया है. सफारी में दरवाजे और पैनोरमिक सनरूफ के किनारों पर एंबियंट लाइटिंग भी शामिल है.

Tataसफारी रेड डार्क एडिशन में पैनोरमिक सनरूफ के किनारों पर एंबिएंट लाइटिंग है

बाहरी डिजाइन की बात करें तो हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन ब्लैक्ड-आउट व्हील्स के साथ ओबेरॉन ब्लैक पेयर और ग्रिल में रेड एक्सेंट्स और डार्क एडिशन बैजिंग के साथ रेड ब्रेक कैलीपर्स में फिनिश किए गए हैं.

हालांकि हैरियर को बदलाव मिला था. हैरियर रेड डार्क वर्जन में अब सभी चारों पहियों में डिस्क ब्रेक मिलते हैं, जो वर्तमान में आगे डिस्क और पीछे ड्रम से बदलाव है.

टाटा द्वारा आने वाले महीनों में दोनों रेड डार्क एडिशन भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.