लॉगिन

ऑटो एक्सपो 2023: टाटा पंच का सीएनजी अवतार हुआ पेश

नई पंच आईसीएनजी में डुअल सीएनजी सिलिंडर लेआउट होगा, जिससे टाटा अधिक बूटस्पेस की पेशकश कर सकेगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 12, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा ने भारत में अपनी माइक्रो-एसयूवी टाटा पंच के साथ इस सेग्मेंट को जन्म दिया था. कंपनी ने 2021 में भारत में नई पंच लॉन्च की. अब कार निर्माता iCNG मॉडल के साथ अपनी माइक्रो-एसयूवी के वेरिएंट लाइन-अप का विस्तार करने के लिए तैयार है.

    डिजाइन की बात करें तो टाटा पंच सीएनजी को मानक मॉडल जैसा ही डिजाइन मिलता है. टाटा ने पंच सीएनजी में प्रयोग करने लायक बूट स्पेस देकर इसे ज्यादा उपयोगी बना दिया है. इसमें ट्वीन-सिलेंडर तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा, जो सीएनजी सिलेंडर को दो छोटे हिस्सों में बांटता है और फ्लोर के नीचे दिया गया हैं. हालांकि, स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में बूट स्पेस कम होने की उम्मीद है, टाटा का कहना है कि अभी भी पर्याप्त उपयोग योग्य जगह होगी. नई प्रणाली 60 लीटर तक की क्षमता की पेशकश करने वाले ट्वीन सिलेंडरों के साथ क्षमता को प्रभावित नहीं करती है - टाटा के अन्य सीएनजी मॉडल के समान.

    Tata

    कैबिन के अंदर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में सीएनजी लेवल रीडआउट और पेट्रोल और सीएनजी के बीच स्विच करने के लिए एक बटन जैसे मामूली ट्वीक्स मिलते हैं. टाटा हालांकि फीचर सूची में कुछ शानदार चीज़ें पेश कर रहा है. पंच सीएनजी में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ और 6 एयरबैग मिलेंगे, मानक मॉडल पर अभी तक पेश नहीं किए गए फीचर हैं. इससे यह भी संकेत मिल सकता है कि टाटा जल्द ही पंच पेट्रोल को भी बदलाव दे सकता है. अन्य चीज़ों की बात करें तो विकल्प पर 7.0-इंच टचस्क्रीन, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, 16-इंच अलॉय व्हील्स, लेदरेट सीट्स, लीक डिटेक्शन सिस्टम और एक अग्नि सुरक्षा उपकरण शामिल हैं.

    Tata

    पावरट्रेन की बात करें तो पंच सीएनजी में 76 bhp की ताकत और 97nm का टॉर्क पैदा करने वाला हल्का 1.2 लीटर नैचुरिली एस्पिरेटेड इंजन मिलेगा. अन्य टाटा सीएनजी मॉडलों की तरह इसमें भी एक सिंगल ईसीयू है और इसे सीधे सीएनजी मोड पर स्टार्ट किया जा सकता है. इंजन को मानक के रूप में 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

    टाटा पंच सीएनजी की भारत में सीधी टक्कर, स्विफ्ट, ग्रैंड आई10 निऑस सीएनजी से होगी. माइक्रो एसयूवी आने वाले महीनों में भारत में बिक्री के लिए आने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें