लॉगिन

होंडा कार्स इंडिया ने नवंबर बिक्री में देखी 45 % की बड़ी गिरावट

नवंबर 2020 की तुलना में कंपनी के निर्यात में एक बड़ा बदलाव देखा गया है और इसमें भारी वृद्धि हुई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने नवंबर 2021 में 5,457 कारों की मासिक घरेलू बिक्री दर्ज की है. कंपनी ने नवंबर 2021 में कुल 1,447 यूनिट्स का निर्यात भी किया है. नवंबर 2020 की तुलना में बिक्री में 45.3 फीसदी बड़ी की गिरावट आई है, जब कंपनी ने घरेलू बाजार में 9,990 यूनिट्स की बिक्री की थी. हालाँकि, नवंबर 2020 की तुलना में निर्यात में एक बड़ा बदलाव देखा गया है और इसमें भारी वृद्धि हुई है. लेकिन अक्टूबर 2021 की तुलना में जहां कंपनी ने 1700 से ज्यादा यूनिट्स का निर्यात किया था, कंपनी सिर्फ 1447 यूनिट्स को ही देश के बाहर भेज पाई.

    itsj90jk

    नवंबर 2021 में कंपनी ने 1,447 कारों को देश के बाहर भेजा है.

     होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर-मार्केटिंग एंड सेल्स राजेश गोयल ने कहा, "बाजार में लगातार मांग के बावजूद, वैश्विक चिप की कमी के कारण सप्लाय के मुद्दे चिंता का विषय बने हुए हैं. कंपनी को इसकी वजह से नवंबर में कुछ दिन बिना उत्पादन के बिताने पड़े. हम पिछले कुछ महीनों के दौरान अपना पूरा उत्पादन स्टॉक बेच रहे हैं और बाजार की मांग को पूरा करने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: होंडा ने भारत में अपनी कारों के लिए पेश किया केबिन एयर फिल्टर, जानें इसके बारे में

    होंडा ने भारत में अपनी कारों के लिए नया एंटीवायरस एयर फिल्टर पेश किया है जो जैज़, अमेज़, डब्ल्यूआर-वी और सिटी के लिए लॉन्च किया गया है. यह एंटीवायरस एयर फिल्टर देशभर में सभी होंडा कार डीलरशिप द्वारा लगाया जाएगा. कंपनी की मानें तो यह एंटीवायरस सिस्टम हानिकारक कीटाणू, ऐनर्जी और सेहत के लिए खतरनाक वायरस से रक्षा करता है. होंडा ने फ्रॉएडनबर्ग के साथ मिलकर यह सिस्टम तैयार किया है जो होंडा ऐक्सेसरी के रूप में पॉलेन फिल्टर के विकल्प में उपलब्ध होगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 1, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें