लॉगिन

अशोक लीलैंड ने अप्रैल 2022 में बिक्री में 42 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

मध्यम और भारी कमर्शल वाहनों की मजबूत मांग के दम पर कंपनी की घरेलू बिक्री 41 फीसदी बढ़ी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कमर्शल वाहन निर्माता अशोक लीलैंड ने अप्रैल 2022 में पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में कुल बिक्री में 42 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. यह वृद्धि मध्यम और भारी कमर्शल वाहनों (एमएंडएचसीवी) की मजबूत मांग के कारण हुई, जिसने पिछले साल अप्रैल की तुलना में 77 प्रतिशत की कुल वृद्धि दर्ज की. घरेलू बाजार की बात करें तो, मध्यम और भारी ट्रक कमर्शल वाहन निर्माता के लिए विकास के मुख्य कारण थे.

    r1ei4k5s

    कंपनी ने मध्यम और भारी ट्रकों की बिक्री में साल-दर-साल 83 प्रतिशत की वृद्धि देखी.

    अशोक लीलैंड ने पिछले साल के इसी महीने में बिके 3,723 वाहनों के मुकाबले घरेलू बाजार में 6,805 इकाइयों की बिक्री के साथ मध्यम और भारी ट्रकों की बिक्री में साल-दर-साल 83 प्रतिशत की वृद्धि देखी. एम एंड एचसीवी बसों और हल्के कमर्शल वाहनों (एलसीवी) की मांग की तुलना में केवल 3 प्रतिशत और 4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई. बसों की बिक्री में साल दर साल सिर्फ 8 यूनिट की बढ़ोतरी हुई, जबकि एलसीवी की संख्या में 146 यूनिट की बढ़ोतरी हुई.

    यह भी पढ़ें: अशोक लीलैंड ने पुराने कमर्शल वाहन कारोबार में प्रवेश करने के लिए महिंद्रा फर्स्ट च्वॉइस व्हील्स के साथ साझेदारी की

    कंपनी के एम एंड एचसीवी की कुल बिक्री 7,688 इकाइयों (घरेलू + निर्यात) पर रही. ट्रकों की बिक्री अप्रैल 2021 की 4,000 इकाइयों से 77 प्रतिशत बढ़कर इसी महीने 7084 इकाई हो गई. कुल मिलाकर बस की बिक्री भी 81 प्रतिशत ऊपर थी, हालांकि 333 इकाइयों का निचला आधार रहा. एलसीवी की कुल मांग स्थिर रही और ब्रांड ने 4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की जो पिछले अप्रैल की तुलना में 152 यूनिट अधिक था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें