लॉगिन

ऑटो बिक्री जुलाई 2022: निसान इंडिया ने दर्ज की 14 प्रतिशत की वृद्धि

निसान इंडिया ने जुलाई 2022 के महीने में 8,337 कारों की बिक्री की, और घरेलू बिक्री और निर्यात में पिछले साल की तुलना में 14% की वृद्धि देखी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 2, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान इंडिया ने जुलाई 2022 के महीने के लिए बिक्री के आंकड़ों की सूचना दी है जिसके मुताबिक कंपनी ने 8,337 कारें (घरेलू और निर्यात) बेची हैं. कंपनी ने पिछले साल के मुकाबले बिक्री में लगभग 14 प्रतिशत की वृद्धि देखी है. जहां निसान ने घरेलू बाज़ार में 3,667 कारों की बिक्री की है वहीं 4,670 वाहनों का निर्यात किया गया है. कंपनी ने जुलाई 2022 में भारत से 10 लाख कारें निर्यात करने का आंकड़ा भी पार किया है. चेन्नई में रेनॉ-निसान ऑटोमोटिव इंडिया लिमिटेड प्लांट से अब तक 108 देशों में वाहनों का निर्यात किया गया है.

    t0ol97

    निसान ने पिछले महीने 4,670 कारों का निर्यात किया है.

    निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्तव ने कहा, "हमने निसान मैग्नाइट की सकारात्मक गति पर निर्माण जारी रखा हुआ है, जो निर्यात की जाने वाली दस लाखवीं कार थी. निसान मैग्नाइट के रेड एडिशन के लॉन्च के साथ ग्राहकों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है. हम त्योहारों में निसान मैग्नाइट का आनंद लेने की ग्राहकों की मांग को पूरा करने के लिए सप्लाय में सुधार के साथ बुकिंग और बेहतर उत्पादन के बल पर आने वाले त्योहारी मौसम के प्रति आशावादी हैं."

    यह भी पढ़ें: निसान मैग्नाइट रेड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 7.86 लाख से शुरू

    निसान की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, मैग्नाइट दिसंबर 2020 में लॉन्च हुई थी. इसकी कीमत रु 5.97 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. हाल ही में कार नया रेड एडिशन आया है जिसकी कीमत रु. 7.86 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. कार के साथ कंपनी की कोशिश रखरखाव की लागत कम रखना है. 50,000 किमी तक और 2 साल या 50,000 किमी तक यह आंकड़ा 31 पैसे/किमी है. वॉरंटी को मामूली कीमत पर 5 साल (या एक लाख किमी) तक बढ़ाया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें