लॉगिन

ऑटोमोबाइल डीलरों ने कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन बढ़ने का समर्थन किया

ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन सभी आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के वाहनों को सहायता देना करना जारी रखेगा
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 15, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस महामारी के कारण 25 मार्च, 2020 को शुरू हुए लॉकडाउन को अब 3 मई, 2020 तक के बढ़ा दिया गया है. इसका मतलब यह भी है कि देश भर में सभी ऑटोमोबाइल डीलरशिप उस समय तक बंद रहेंगे. इन डीलरशिप में से कई के पास बीएस 4 गाड़ियां भी हैं और वह उम्मीद कर रहे थे 15 अप्रेल से लॉकडाउन बंद होने के बाद इनमें से कुछ को बेचा जा सकेगा. माननीय सर्वोच्च न्यायालय के एक हालिया आदेश के अनुसार लॉकडाउन उठने  के बाद कारों और बाइक के 10% अनसोल्ड BS4 स्टॉक्स को 10 दिनों की अवधि के अंदर बेचा जा सकता है.

    लॉकडाउन बढ़ने का का मतलब है कि डीलरों को एसी गाड़ियों को बेचने के लिए अभी और इंतजार करना होगा. लेकिन फिल्हाल उनके पास इंतजार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है और उनको उम्मीद है कि चीजें जल्द ही बेहतर होंगी. लॉकडाउन एक्सटेंशन पर टिप्पणी करते हुए, फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के अध्यक्ष आशीष हर्षराज काले ने कहा, "हमारे नागरिकों की स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है और एक जिम्मेदार और कानून का पालन करने वाला एसोसिएशन होने के नाते, FADA लॉकडाउन का सख़ती से पालन करेगा जैसा कि अब तक कर रहा है. हमारे देश में ऑटो डीलर्स व्यापार के फिर से शुरू होने के लिए 3 मई को लॉकडाउन से बाहर निकलने का इंतजार कर रहे हैं.” उन्होंने यह भी कहा कि सभी आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के वाहनों की सहायता सभी डीलर सदस्यों द्वारा दिन रात जारी रहेगी जैसा कि पिछले लॉकडाउन अवधि के दौरान था.

    maruti suzuki arena new showroom

    FADA नें प्रधानमंत्री को लिख डीलर समुदाय के लिए वित्तीय सहायता की मांग भी की है 

    FADA ने हाल ही में प्रधानमंत्री को लिख कर वर्तमान संकट के मद्देनजर डीलर समुदाय के लिए वित्तीय सहायता की मांग भी की है. मांगों की लंबी सूची में ऑटोमोबाइल पर जीएसटी कटौती और प्राथमिकता क्षेत्र का दर्जा मिलना शामिल है. यह भी अनुरोध किया गया है कि लॉकडाउन अवधि के लिए डीलरशिप पर काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन का भुगतान ईएसआईसी करे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें