लॉगिन

बाज़ बाइक्स ने भारत में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया

ईवी निर्माता कंपनी बाज़ बाइक्स ने अंतिम-मील डिलेवरी राइडर्स के लिए एक पूरे ईवी इकोसिस्टम के साथ एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 21, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बाज़ बाइक्स एक ईवी मोबिलिटी स्टार्टअप, जिसके संस्थापक आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्र हैं, ने अंतिम मील डिलेवरी के लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर और उसी का समर्थन करने के लिए एक संपूर्ण ईवी इकोसिस्टम लॉन्च किया है. बाज स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी मिलती है और इसकी कीमत रु.35,000 (बैटरी के बिना) है. यह खासतौर पर उनके लिए तैयार किया गया है, जो अंतिम मील डिलेवरी के गिग राइडर्स हैं, यानि जिनका किसी एक कंपनी से अनुबंध नहीं है, लेकिन एक कार्य के आधार पर डिलेवरी करते हैं. बाज़ टीम द्वारा स्कूटर को स्वैपेबल बैटरी, बैटरी-स्वैपिंग नेटवर्क और फ्लीट मैनेजमेंट टूल्स के साथ इन-हाउस बनाया गया है.

    यह भी पढ़ें: ओमेगा सेकी ने अंतिम मील कनेक्टिविटी के लिए CABT लॉजिस्टिक्स के साथ साझेदारी की

    कंपनी ने अभी तक स्कूटर की सटीक रेंज का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उसका कहना है कि बैटरी को बाज़ बैटरी स्टेशन पर केवल 90 सेकंड में बदला जा सकता है. प्रत्येक बैटरी में लगभग 2,000 चार्ज का जीवन चक्र होता है. सभी बैटरी IP65 रेटेड हैं. बाज़ स्कूटर की अधिकतम गति 25 किमी प्रति घंटा है और इसे पंजीकृत करने की आवश्यकता नहीं है. स्कूटर को 100 किमी से अधिक के दैनिक उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है.

    Baazकंपनी के मालिकाना बैटरी स्वैपिंग स्टेशन के साथ बाज इलेक्ट्रिक स्कूटर

    इस अवसर पर बोलते हुए, अनुभव शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, बाज़ बाइक्स ने कहा, “सस्टेनेबल मोबिलिटी के एक प्रमुख प्रमोटर के रूप में, हमारी दृष्टि उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को लाने और गिग राइडर्स के लिए अत्यधिक सुरक्षा और पूर्ण संतुष्टि के साथ एक बेहतर पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करना है. हमारे सभी उत्पादों और सेवाओं को इन-हाउस डिज़ाइन और विकसित किया गया है ताकि सड़क पर सवारों के लिए प्रमुख समाधान जैसे रेंज की चिंता, चार्जिंग तक आसान पहुंच और कम चलने वाले खर्च शामिल हों. वर्तमान में, हम अपने दृष्टिकोण के साथ काम कर रहे हैं, जहां हम दिल्ली में 4-5 किमी के दायरे में अपने वाहन लॉन्च कर रहे हैं. अगले 8 महीनों में हम नेटवर्क के उच्च उपयोग को बनाए रखते हुए पूरी दिल्ली को बाज़ पारिस्थितिकी तंत्र के साथ कवर करने के लिए इस मॉडल को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखते हैं. जैसे-जैसे नेटवर्क बढ़ेगा, यह हमारे लिए व्यापक दर्शकों को संबोधित करने के नए अवसर खोलेगा.”

    Baaz
    (बाज़ एनर्जी पॉड्स)

    बाज़ इन स्कूटरों को छोटे पैमाने के डीलरशिप को बेचेगा, जहां से गिग राइडर्स इन्हें किराए पर ले सकते हैं और कंपनी के पे-एज़-यू-मूव मॉडल का उपयोग कर सकते हैं, जिससे स्कूटर किराए पर लेने की लागत कम हो जाएगी. बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क ऑटोमेटिक है, आरएफआईडी कार्ड के साथ उपयोग किया जा सकता है और आईपी 65 रेटेड है और मैटल बॉडी के साथ आता है, जो इसे संभावित टूट-फूट से बचाता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें