लॉगिन

बजाज ऑटो ने फ्रीराइडर नाम भारत में ट्रेडमार्क किया

बजाज ऑटो ने भारत में फ्रीराइडर नाम का ट्रेडमार्क किया है, और यह उन संभावित नामों में से एक है जो कंपनी अपने नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को दे सकती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की पेटेंट डिजाइन और ट्रेडमार्क वेबसाइट पर हाल ही में एक लिस्टिंग के अनुसार, बजाज ऑटो ने भारत में 'फ्रीराइडर' नाम दर्ज किया है. लिस्टिंग में कहा गया है कि पुणे स्थित दोपहिया निर्माता ने 1 मार्च, 2021 को ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था, और इसे 21 जून, 2021 को स्वीकार किया गया है. इस बात के कोई संकेत नहीं हैं कि इस नए नाम का उपयोग किस वाहन के लिए किया जाएगा. हालांकि, अटकलें हैं कि यह बजाज के आगामी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर का आधिकारिक नाम हो सकता है, जिसके बारे में अफवाह है कि यह एक मोटरसाइकिल है.

    k9d7kpa

    फिल्हाल कंपनी का एकमात्र इलेक्ट्रिक वाहन चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर है.

    दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले मई 2021 में, कंपनी ने भारत में बजाज Flour और बजाज Fluir नामों का ट्रेडमार्क किया था, और वे भी आगामी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के संभावित नाम हो सकते हैं. अब लिस्टिंग में दी गई विस्तृत जानकारी में 'इलेक्ट्रिक वाहन' शामिल हैं, हालांकि, इसमें दो पहिया, मोटरसाइकिल, स्कूटर, तीन पहिया और चार पहिया सभी तरह के वाहनों का उल्लेख है. हालांकि, हम कहेंगे कि इलेक्ट्रिक स्कूटर या मोटरसाइकिल के लिए इन नामों का इस्तेमाल होने की संभावना काफी अधिक है.

    यह भी पढ़ें: बजाज ऑटो ने 31 जुलाई 2021 तक बढ़ाई मुफ्त सर्विस, दो महीने आगे बढ़ी तारीख

    वर्तमान में, कंपनी का एकमात्र इलेक्ट्रिक वाहन चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, और बजाज को इसके लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है. हालांकि, देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के बढ़ते चलन को देखते हुए कंपनी अपने ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर विचार कर रही है. सिर्फ इसलिए कि कोई कंपनी किसी नाम का ट्रेडमार्क करती है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह उस नाम एक वाहन लॉन्च करेगी. अभी के लिए, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें