लॉगिन

लीक हुई फोटो में नए कलर में दिखाई दी अपडेटेड बजाज डॉमिनार, भारत में जल्द होगी लॉन्च

बजाज की पॉपुलर बाइक डॉमिनार के अपडेटेड मॉडल की फोटो इंटरनेट पर लीक हुई है. कंपनी ने बाइक को नए कलर और कई सारे अपडेट्स के साथ बाज़ार में उतारने का प्लान बनाया है और माना जा रहा है कि कंपनी इसे देश में जल्द लॉन्च करेगी. टैप कर पढ़ें खबर और जानें कितनी अपडेट हुई बजाज डॉमिनार मॉडल 2018?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 27, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • बजाज डॉमिनार में पल्सर CS400 कॉन्सेप्ट जैसा रैड कलर दिया गया है
  • फिलहाल डॉमिनार तीन कलर्स - व्हाइट, ब्लैक और ब्ल्यू में उपलब्ध है
  • बजाज ने 2018 डॉमिनार में 35 bhp पावर वाला 373cc इंजन दिया है
पूरा 1 साल हो गया बजाज को भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार में अपनी पॉपुलर बाइक डॉमिनार लॉन्च किए. जहां लोगों ने इस बाइक को बेहतरीन डिज़ाइन और पावरफुल इंजन के लिए सराहा, वहीं ये बाइक बिक्री के मामले में कंपनी के टार्गेट को पूरा नहीं कर पाई. बिक्री वाले नज़रिए को हटा दें तो बजाज की यह एक दमदार बाइक है जिसमें हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं. डॉमिनार में कई सारे अपडेट और सुधार किए जाने की संभावना है जिससे ये बाइक एक बेहतरीन टूरर बाइक के रूप में सामने आ सकती है. हाल ही में इंटरनेट पर एक फोटो सामने आई है जिसमें बजाज डॉमिनार का अपडेटेड मॉडल दिखाई दिया है. लीक हुई इमेज में बाइक चटक लाल रंग में दिखाई दी है जो 2014 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुई पल्सर CS400 कॉन्सेप्ट से लिया गया है.
 
bajaj dominar vs mahindra mojo comparison review
माना जा रहा है कि कंपनी इसे देश में जल्द लॉन्च करेगी
 
लीक हुई इमेज बजाज के चाकन प्लांट की है जिसमें नई डॉमिनार केंडी रैड पेन्ट में दिखाई दी है जिसके साथ सिल्वर फिनिश ग्रैब रेल और साइड पैनल्स दिए गए हैं. 2018 बजाज डॉमिनार में कोई डिज़ाइन या स्टाइल अपडेट नहीं किया गया है और यह पूराने स्टाइल के साथ नए कलर में जल्द दी लॉन्च होने वाली है. फिलहाल कंपनी इस मोटरसाइकल को तीन कलर्स - मैट ब्लैक, मून व्हाइट और मिडनाइट ब्ल्यू में बेच रही है. कंपनी ने इस साल की शुरुआत में बाइक का बरगंडी शेड लॉन्च किया था जो कुछ ही दिनों में बंद कर दिया गया. बाइक के सस्पेंशन पूराने मॉडल से लिए गए हैं और विकल्प में डुअल चैनल एबीएस भी उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें : बजाज ने पार किया दुनियाभर में 1 करोड़ पल्सर बेचने का आंकड़ा, बाइक का ब्लैक एडिशन भी किया लॉन्च
 
बजाज ऑटो ने इस बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और 2018 डॉमिनार भी 373.2cc इंजन में लॉन्च की जाएगी. यह सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन 34.5 bhp पावर और 35 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया है और साथ ही स्लिपर असिस्ट क्लच भी दिया गया है. इस बाइक के पुर्ज़े KTM 390 ड्यूक से लिए गए हैं. बता दें कि बजाज डॉमिनार को 2018 NDTV कार एंड बाइक अवॉर्ड में बाइक ऑफ दी इयर का खिताब दिया गया है.

इमेज सोर्स : थर्स्ट ज़ोन
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें