लॉगिन

भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है बजाज पल्सर NS 125, जानें कितनी खास है बाइक

बजाज पल्सर NS 125 बहुत कुछ पल्सर LS 135 जैसी ही दिखाई देती है जिसे कुछ महत्वपूर्ण विज़ुअल बदलाव दिए गए हैं. जानें कितना एडवांस होगा बाइक का इंजन?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 9, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    बजाज ऑटो ने पिछले साल पोलैंड में बजाज पल्सर NS 125 लॉन्च की थी और अब ताज़ा अफवाह ये है कि कंपनी निश्चित रूप से भारत में त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले नई पल्सर NS 125 लॉन्च करेगी. लॉन्च होते ही यह बजाज पल्सर लाइन-अप की भारत में सबसे कम क्षमता वाली बाइक होगी जिसे कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम -सीबीएस- के साथ लॉन्च किया जाएगा जो 125cc से कम दमदार वाहन के लिए अनिवार्य कर दिया गया है. बजाज ने पहले ही पल्सर LS 135 की बिक्री बंद कर दी है और नई NS 125 को बाकी पल्सर NS मॉडल्स के जैसी स्टाइल में पेश किया जाएगा.

    sitqmi2kलॉन्च होते ही यह बजाज पल्सर लाइन-अप की भारत में सबसे कम क्षमता वाली बाइक होगी

    नई बजाज पल्सर NS 125 बहुत कुछ पल्सर LS 135 जैसी ही दिखाई देती है जिसे कुछ महत्वपूर्ण विज़ुअल बदलाव दिए गए हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि बजाज पल्सर NS 125 में 125cc का फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया जाएगा जो BS6 एमिशन नॉर्म्स के हिसाब का होगा. 124.45cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन 11.8 bhp पावर और 11 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने फोर-वाल्व वाले इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. बाइक के अगले हिस्से में 240mm डिस्क और पिछले व्हील में 130mm ड्रम ब्रेकक लगाए हैं और बाइक में संभवतः सामान्य रूप से CBS यूनिट दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें : 2020 बजाज पल्सर 150 टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, BS6 के लिए तैयार हो रही बाइक

    बजाज ऑटो ने नई पल्सर NS 125 में नया हैडलाइट कोल, फ्यूल टैंक पर नए NS 125 ग्राफिक्स, नई स्प्लिट सीट्स और स्प्लिट ग्रैब रेल्स का जोड़ा दिया गया है. अनुमान है कि ये बाइक भारत में अगले कुछ महीनों में लॉन्च की जाएगी जो त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले होने वाला है, ये बाइक लॉन्च होने के बाद पल्सर LS 135 की जगह लेगी. इस बाइक की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत 60,000 रुपए है और लॉन्च के बाद इसका मुकाबला सैगमेंट की धुरंधर CB शाइन और हीरो ग्लैमर जैसी बाइक्स से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय बजाज मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें